नजूल लैंड का मामला पूरी तरह से घर उजाड़ने का फैसला : अखिलेश यादव बोले- भाजपा पूरे देश में लागू करके दिखाए

UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव।

Aug 03, 2024 02:10

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की यही मांग है कि अमानवीय 'नजूल जमीन बिल' हमेशा के लिए वापस हो। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ये बिल अपने निजी फायदे के लिए लाकर गरीबों की जमीनें हड़पना चाहते हैं। इस बिल का जनहित और विकास से कोई वास्ता नहीं है।

Lucknow News :  उत्तर प्रदेश नजूल संपत्ति (लोक प्रयोजनार्थ प्रबंध और उपयोग) विधेयक-2024 को लेकर योगी सरकार के बैकफुट में आने के बाद भी विपक्ष सरकार पर हमलावर बना हुआ है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार गरीबों की जमीनों को छीनकर उन्हें बेघर करने का षड्यंत्र रच रही है। वास्तव में भाजपा सरकार गरीब विरोधी है। समाजवादी पार्टी और पूरे विपक्ष के विरोध के बाद भी सत्ता के अहंकार में चूर भाजपा सरकार नजूल जमीन विधेयक भाजपा के कुछ लोगों के फायदे के लिए लायी है। ये लोग अपने आसपास की गरीब जनता की जमीन हड़पना चाहते हैं।अब ये नया कानून बनाकर जमीन लूटना चाहते हैं।

भाजपा घर-परिवार वालों के खिलाफ
अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि नजूल लैंड का मामला पूरी तरह से घर उजाड़ने का फैसला है, क्योंकि बुलडोजर हर घर पर नहीं चल सकता है। भाजपा घर-परिवार वालों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि जबसे भाजपा आई है, तब से जनता रोजी-रोटी-रोजगार के लिए भटक रही है और अब भाजपाई मकान भी छीनना चाहते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ लोगों के पास दो जगह का विकल्प है, पर हर एक उनके जैसा नहीं है। बसे बसाये घर उजाड़कर भाजपा वालों को क्या मिलेगा। क्या भू-माफियाओं के लिए भाजपा जनता को बेघर कर देगी?

'नजूल जमीन बिल' हमेशा के लिए वापस हो
अखिलेश यादव ने कहा कि अगर भाजपा को लगता है कि उनका ये फैसला सही है तो हम डंके की चोट पर कहते हैं, अगर हिम्मत है तो इसे पूरे देश में लागू करके दिखाएं क्योंकि नजूल लैंड केवल यूपी में ही नहीं पूरे देश में है। समाजवादी पार्टी की यही मांग है कि अमानवीय 'नजूल जमीन बिल' हमेशा के लिए वापस हो। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ये बिल अपने निजी फायदे के लिए लाकर गरीबों की जमीनें हड़पना चाहते हैं। इस बिल का जनहित और विकास से कोई वास्ता नहीं है। गोरखपुर में नजूल के अन्तर्गत आने वाली बेशकीमती जमीनों पर सीएम की नजर है। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी जी ने सोचा कि सत्ता का फायदा उठाकर उन जमीनों पर कब्जाकर लिया जाए इसलिए ये बिल लाया गया है।

बेशकीमती नजूल भूमि पर कुदृष्टि 
सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा की पहले गोरखपुर, अयोध्या फिर लखनऊ और धीरे-धीरे पूरे यूपी की बेशकीमती नजूल भूमि पर कुदृष्टि है और गरीब जनता पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। ये जमीन जनता से छीन कर बिल्डर्स, उद्योगपतियों को देने की साजिश है चूंकि लेकिन तमाम भाजपाई दिग्गजों की कोठियां, मकान, प्रतिष्ठान, बंगले भी नजूल में आ रहे हैं इसीलिए भाजपा के अंदर भी उसका विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों से महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त जनता के सामने हर दिन भाजपा सरकार नए-नए संकट पैदा करके परेशानी में डाल रही है। 

Also Read