अनुप्रिया पटेल का सपा पर जोरदार हमला: बोलीं- सत्ता में रहते हुए नहीं याद आता पीडीए

UPT | अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल

Jul 02, 2024 17:22

केन्द्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा के लिए पीडीए का नारा सिर्फ सत्ता पाने का हथियार है।

Short Highlights
  • सोने लाल पटेल की जयंती पर मनाया जन स्वाभिमान दिवस
  • विपक्ष पर लगाया झूठ की राजनीति करने का आरोप
Lucknow News: केन्द्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा के लिए पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) का नारा सिर्फ सत्ता पाने का हथियार है। केंद्र में रक्षा मंत्रालय संभालते समय और राज्य में सत्ता में रहते हुए पीडीए याद नहीं आता है। हम वो पार्टी नहीं जो सत्ता में रहकर सैनिक स्कूलों में पिछड़ों को आरक्षण नहीं देती। उन्होंने विपक्ष से सवाल पूछा कि कभी अगर सत्ता में आए तो परिवार के अलावा कोई अन्य पीडीए का सीएम बनेगा।

पिछड़ों की भर्ती का सवाल उठाने पर उन्हें दर्द हुआ 
अपना दल (एस) ने मंगलवार को पार्टी के संस्थापक सोने लाल पटेल की जयंती पर जन स्वाभिमान दिवस मनाया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में अनुप्रिया ने सपा पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रमोशन में आरक्षण का विरोध किसने किया था। हमने जब पिछड़ों की भर्ती को लेकर सवाल उठाए तो उन्हें दर्द हुआ। लोकतंत्र के चारों स्तंभों में समाज के पिछड़ों की भागीदारी होना चाहिए। उन्होंने अपने एक बयान को दोहराते हुए कहा कि लोकतंत्र में राजा संविधान से पैदा होता है, यह मैं कहती रहूंगी। हम संविधान मानने वाले लोग हैं। संविधान की शपथ लेकर सांसद बनी हूं। 

विपक्ष ने आरक्षण और संविधान खत्म करने का भ्रम फैलाया
लोकसभा चुनाव में एक सीट गंवाने के पीछे विपक्ष की झूठी की राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में दूसरी सीट नहीं जीतने के पीछे झूठ और अफवाह वजह बनी। विपक्ष ने आरक्षण और संविधान खत्म करने का भ्रम फैलाया। इसी वजह से एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा।  

वंचित वर्ग की आवाज उठाने से कोई नहीं रोक सकता
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती के मामले का निराकरण नहीं हुआ। ये उतार चढ़ाव चलते रहेंगे। वंचित वर्ग की आवाज उठाने से मुझे कोई नहीं रोक सकता। अपना दल हमेशा ही पिछड़ों का मुद्दा उठाता है। अनुप्रिया ने कहा कि अपना दल सोनेलाल पटेल के मिशन को लेकर संघर्ष कर रहा है। 1995 में अपना दल का गठन हुआ। डॉक्टर साहब को असली श्रद्धांजलि तब होगी जब हम उनके मूल्यों पर चलेंगे।

Also Read