पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी : यूपी में हार और पार्टी में खींचतान को लेकर हुई चर्चा, एक घंटे चली मीटिंग

UPT | पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी

Jul 17, 2024 19:47

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली, इस दौरान भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जानकारी दी।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली, इस दौरान भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जानकारी दी। इसके अलावा संगठन के मुद्दे पर भी बातचीत की गई। माना जा रहा है कि यूपी में बीजेपी अध्यक्ष बदले जा सकते हैं।

यूपी में बीजेपी अध्यक्ष बदलने की संभावना
सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी को उत्तर प्रदेश में पार्टी के लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन की जानकारी दी। हालांकि BJP ने राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ सीटों पर अपेक्षित सफलता नहीं मिली। इस मुलाकात के बाद, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बदल सकता है।



जे.पी. नड्डा ने की केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात
इससे एक दिन पहले, मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से अलग-अलग मुलाकात की। दोनों बैठकें एक घंटे से अधिक समय तक चलीं। इन बैठकों में भी चुनाव परिणामों और आगामी रणनीतियों पर चर्चा की गई। विशेष रूप से, केशव प्रसाद मौर्य को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें : 300 करोड़ की रिश्वत के आरोपों में घिरे इंजीनियर : बिहार में 90 करोड़ का मॉल, अब काली कमाई की होगी जांच 

जुलाई के अंत में होगी बड़ी बैठक
जुलाई के अंत में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। बैठक का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति बनाना और पिछले चुनाव परिणामों की समीक्षा करना है।

ये भी पढ़ें : अलीगढ़ के थाने में जिंदा जली महिला : पुलिस की लापरवाही उजागर, न्याय की मांग में खो गई एक जान

अखिलेश ने भाजपा पर किया तीखा वार
भारतीय जनता पार्टी में चल रहे आंतरिक विवादों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीखी टिप्पणी की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा अपने आंतरिक झगड़ों के दलदल में फंसती जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पद और सत्ता की लड़ाई में व्यस्त होने के कारण, उत्तर प्रदेश का शासन-प्रशासन पूरी तरह से ठप हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा, जो पहले अन्य दलों में तोड़फोड़ की राजनीति करती थी, अब वही काम अपने दल के अंदर कर रही है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा में ऐसा कोई नहीं है जो जनता के हित के बारे में सोचता हो।
  अखिलेश यादव के वार पर बीजेपी का पलटवार
अखिलेश ने उत्तर प्रदेश भाजपा में चल रही अंदरूनी उथल-पुथल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सत्ता की लड़ाई में जनता का नुकसान हो रहा है। इस आरोप का जवाब देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा का संगठन और सरकार दोनों ही देश और प्रदेश में मजबूत स्थिति में हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) गठबंधन को धोखा बताया। मौर्य ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के तथाकथित गुंडाराज की वापसी असंभव है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2027 के विधानसभा चुनाव में 2017 जैसी जीत दोहराएगी।

सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी,भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मज़बूत संगठन और सरकार है,
सपा का PDA धोखा है।
यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है,
भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी।#फिर_एकबार_डबल_इंजन_सरकार

— Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) July 17, 2024

Also Read