Lucknow News : जनेश्वर मिश्र पार्क में कर सकेंगे बोटिंग, संडे बाजार खोलने की तैयारी

UPT | जनेश्वर मिश्र पार्क में कर सकेंगे बोटिंग।

Oct 07, 2024 12:35

जनेश्वर मिश्र पार्क में बोटिंग का आनंद एक बार फिर लिया जा सकेगा। उम्मीद है कि एक महीने के भीतर पार्क की झील में पैडल बोट चलती दिखाई देंगी।

Lucknow News : जनेश्वर मिश्र पार्क में बोटिंग का आनंद एक बार फिर लिया जा सकेगा। उम्मीद है कि एक महीने के भीतर पार्क की झील में पैडल बोट चलती दिखाई देंगी। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने इसके लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। यह सुविधा भी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर देने की तैयारी चल रही है। जिससे बोटिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाया जा सके। 20 पैडल बोट चलाने की बात कही जा रही है। हालांकि टिकट का मूल्य को अभी तय नहीं किया गया है।

कोरोना काल के बाद से बंद बोटिंग
जनेश्वर मिश्र पार्क में बोटिंग की सुविधा कोरोना काल के बाद से बंद थी, लेकिन अब इसे फिर से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। पार्क में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं। लंबे समय से बोटिंग को दोबारा शुरू करने की मांग की जा रही थी। इसको देखते हुए एलडीए ने बोटिंग फिर से शुरु करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए एलडीए एक निजी कंपनी का चयन कर रहा है, जो बोटिंग की व्यवस्थाओं का संचालन करेगी।



जनेश्वर मिश्र पार्क में कई नई सुविधाएं 
पिछले कुछ दिनों में एलडीए ने जनेश्वर मिश्र पार्क में कई नई सुविधाएं लोगों को दी हैं। इनमें ई-बाइक और ई-साइकिल की सुविधा शामिल है। जिससे पार्क में सैर करने वाले लोगों को एक नया और सुविधाजनक अनुभव मिला रहा है। इसके अलावा पार्क में संडे बाजार खोलने की तैयारी भी की जा रही है। यह बाजार पार्क के दूसरे हिस्से में स्थित होगा और हर रविवार को निश्चित समय पर खोला जाएगा। कई देशों में इस तरह के बाजार काफी प्रचलित हैं, जो स्थानीय उत्पादों और खाद्य सामग्री को बढ़ावा देते हैं। 

टिकट दरों में वृद्धि
जनेश्वर मिश्र पार्क में प्रवेश टिकट की दरों में बढ़ोतरी की गई है। पहले पार्क में प्रवेश के लिए 10 रुपये का टिकट था, जिसे अब बढ़ाकर 15 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा मासिक और वार्षिक पास भी महंगा हो गया है। मासिक पास के लिए अब 150 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं वार्षिक पास की कीमत 1500 रुपये तय की गई है।

Also Read