लोकसभा चुनाव : बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, वाराणसी और फिरोजाबाद से बदला उम्मीदवार

UPT | बसपा

Apr 19, 2024 19:34

इस नई सूची में पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से अपने उम्मीदवार को भी बदल दिया है। पहले वाराणसी से बसपा के उम्मीदवार अतहर जमाल लारी थे, लेकिन अब पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ सैय्यद नेयाज को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

Short Highlights
  • बसपा ने पीएम मोदी के खिलाफ सैय्यद नेयाज को मैदान में उतारने का फैसला किया है।
  • फिरोजाबाद से भी टिकट बदलकर चौधरी बशीर को मौका दिया गया है।
Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 11 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस नई सूची में पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से अपने उम्मीदवार को भी बदल दिया है। पहले वाराणसी से बसपा के उम्मीदवार अतहर जमाल लारी थे, लेकिन अब पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ सैय्यद नेयाज को मैदान में उतारने का फैसला किया है। सैय्यद नेयाज बसपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और पार्टी उनसे वाराणसी सीट जीतने की उम्मीद कर रही है।

इस नई सूची में हरदोई से भीमराव अम्बेडकर, संतकबीर नगर से मोहम्मद आलम, फतेहपुर से मनीष सिंह सचान, फिरोजाबाद से चौधरी बशीर, सीतापुर से महेंद्र सिंह यादव को टिकट मिला है। इसके अलावा महराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख से बी.आर अहिरवार, वाराणसी से सैय्यद नेयाज अली, मछलीशहर से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी, और फूलपुर से जग्गन्नाथ पाल को पार्टी ने मैदान में उतारा है।


फिरोजाबाद से भी बदला उम्मीदवार
इस लिस्ट में बसपा ने वाराणसी के अलावा फिरोजाबाद में भी अपने उम्मीदवार को बदला है। फिरोजाबाद से पहले पार्टी ने सत्येंद्र जैन सौली को मैदान में उतारा था लेकिन अब पार्टी ने सत्येंद्र जैन का टिकट काटकर चौधरी बशीर को टिकट दिया है। इसके अलावा वाराणसी में भी टिकट बदला गया है। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से सैय्यद नेयाज अली को टिकट दिया गया है। पहले अतहर जमाल लारी को टिकट दिया गया था।

Also Read