69000 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय पर किया प्रदर्शन, नई लिस्ट जारी करने की मांग

UPT | 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन।

Aug 20, 2024 22:00

69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने भर्ती को लेकर नया कार्यक्रम जारी करने की मांग की। वहीं, महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने अभ्यर्थियों को नई सूची जारी करने का भरोसा दिया है।

Short Highlights
  • महानिदेशक स्कूल शिक्षा से मिला अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल
  • कंचन वर्मा ने नई लिस्ट जारी करने का दिया भरोसा
Lucknow News : हाईकोर्ट के फैसले के बाद 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने भर्ती को लेकर नया कार्यक्रम जारी करने की मांग की। वहीं, महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने अभ्यर्थियों को नई सूची जारी करने का भरोसा दिया है। अभ्यर्थियों ने कहा कि नई सूची जल्द जारी की जाए। क्योंकि अगर सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर हो गई तो पूरी नियुक्ति प्रक्रिया फंस सकती है। बेसिक शिक्षा विभाग को देरी न करते हुए हाईकोर्ट के फैसले पर अमल करना चाहिए।

डीजी स्कूल शिक्षा से अभ्यर्थियों की मुलाकात
प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने डीजी स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा से मुलाकात कर अपनी बात रखी। इस मुलाकात में अभ्यर्थियों के पैनल के 2 सदस्य मौजूद रहे। कंचन वर्मा ने अभ्यर्थियों को जल्द लिस्ट जारी किए जाने का भरोसा दिया। अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर नई भर्ती लिस्ट जल्द जारी नहीं की जाएगी तो प्रदर्शन जारी रहेगा। 

हाईकोर्ट ने दिए नए सिरे से सूची जारी के आदेश
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीड ने 16 अगस्त को 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों की सूची नए सिरे से जारी करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने एक जून 2020 और पांच जनवरी 2022 की चयन सूचियों को दरकिनार कर 2019 में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के आधार पर नियमों के तहत 69 हजार अभ्यर्थियों की नई चयन सूची तीन महीने में बनाने के निर्देश दिए हैं।

Also Read