सीएम योगी ने की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात : अखिलेश यादव बोले- इंजन नहीं अब डिब्बे भी आपस में टकरा रहे

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करते हुए।

Jul 17, 2024 20:00

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को राजभवन पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को पुस्तक 'विनायक दामोदर सावरकर छह स्वर्णिम पृष्ठ' भेंट की। इस पुस्तक में भारतीय इतिहास के विभिन्न अनछुए पहलुओं का विस्तार से जिक्र किया गया है।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल से मिलने के लिए वक्त लिया था। इसके बाद वह शाम को अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग से गर्वनर हाउस के लिए रवाना हुए। 

सीएम की गर्वनर से मुलाकात की थी चर्चा 
सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात को लेकर सुबह से चर्चा तेज थी। समाजवादी पार्टी की ओर से कई दावे किए जा रहे थे। पार्टी नेता इसे भाजपा में सत्ता के संग्राम से जोड़कर देख रहे थे। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर कई तरह की अफवाहें जोरों पर रहीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले सुबह विधानसभा की रिक्त 10 सीटों को लेकर प्रभारी मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने उपचुनाव को लेकर मंत्रियों से फीडबैक लिया और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान कहा गया कि किसी भी कीमत पर सिफारिश पर टिकट नहीं दिए जाएंगे। योग्य और जिताऊ प्रत्याशी ही खड़ा किया जाएगा, जिससे एनडीए सभी सीटों पर विपक्ष को शिकस्त दे सके। 

केशव मौर्य को लेकर पूरे दिन तेज रहीं अटकलें
इस बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के शामिल नहीं होने को लेकर पूरे दिन तरह तरह की अटकलें चलती रहीं। इस बीच केशव प्रसाद मौर्य के कार्यालय की ओर से सोशल साइट एक्स पर किए गए पोस्ट के बाद उनकी सरकार में नाराजगी की चर्चा और तेज होनी लगी। इसमें केशव मौर्य के भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कही गई बातें दोहराते हुए लिखा गया, "संगठन सरकार से बड़ा है, कार्यकर्ताओं का दर्द मेरा दर्द है। संगठन से बड़ा कोई नहीं, कार्यकर्ता ही गौरव है। इसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर कुर्सी को लेकर खींचतान का आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

केशव ने अखिलेश यादव पर किया पलटवार
हालांकि कुछ देर बाद केशव मौर्य की ओर से अखिलेश यादव पर जवाबी हमला बोला गया। उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है और सपा का पीडीए धोखा है। केशव मौर्य ने कहा कि यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है, भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी।

देर शाम गवर्नर हाउस पहुंचे सीएम, पुस्तक की भेंट
इसके बाद शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात विधानमंडल के मानसून सत्र से संबंधित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मानसून सत्र को लेकर राज्यपाल को निमंत्रण दे सकते हैं। यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, माना जा रहा है​ कि मुख्यमंत्री इसी मामले को लेकर गर्वनर से मिलने पहुंचे हैं। इस दौरान कई अन्य अहम मुद्दों पर भी राज्यपाल से चर्चा की जा सकती है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को पुस्तक 'विनायक दामोदर सावरकर द्वारा लिखित छह स्वर्णिम पृष्ठ' भेंट की। इस पुस्तक में भारतीय इतिहास के विभिन्न अनछुए पहलुओं का विस्तार से जिक्र किया गया है।   

अखिलेश यादव बोले भाजपा में टकराव और भटकावर का दौर शुरू
इस मुलाकात से कुछ देर पहले अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि दिन-पर-दिन कमजोर होती भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है। भाजपा खेमों में बंट गयी है। अखिलेश यादव ने तंज किया कि भाजपा के एक नेता महोदय अपने ही शीर्ष नेतृत्व के दिए नारे को नकार रहे हैं।  कोई मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि बैकफुट पर जाने की जरूरत नहीं है, जो उछल-कूद कर रहे हैं वो बैठा दिये जाएंगे। कोई कह रहा है संगठन सरकार से बढ़ा है। तो कोई सहयोगी दल हार का कारण दिल्ली-लखनऊ के नेतृत्व के ऊपर डाल रहा है।  कोई वीडियो बनाकर बयान दे रहा है, कोई चिट्ठी लिख रहा है। भाजपा में एक-दूसरे को कमतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है। सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है। भाजपा में पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है। इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं। 

Also Read