राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी : कहा-एक्सीडेंटल हिंदू जमात के शहजादे की बुद्धि अपरिपक्व

UPT | योगी आदित्यनाथ ने की राहुल गांधी के बयान की निंदा।

Jul 01, 2024 21:23

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के सोमवार को भाजपा पर देश में हिंसा, नफरत तथा डर फैलाने वाले बयान की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी निंदा की है।

Short Highlights
  • मुख्यमत्री ने की राहुल गांधी के संसद में दिए गए बयान की कड़ी निंदा
  • योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की
Lucknow News : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर देश में हिंसा, नफरत तथा डर फैलाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि ‘ये लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर सत्ता पक्ष ने जोरदार तरीके से विरोध जताया। वहीं, अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। यह बात स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को कैसे समझ में आएगी। उन्होंने कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई बताया।

दुनियाभर के हिन्दुओं से माफी मांगें राहुल
सीएम योगी ने कहा कि हम लोग मानने लगे थे हो सकता है कि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी परिपक्व होंगे, मगर उनका बयान अभी बचकानेपन से उभर नहीं पाया है। एक अपरिपक्व बुद्धि का व्यक्ति ही इस प्रकार का बयान देगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपने निंदनीय बयान से भारत माता की आत्मा को लहुलुहान किया है। इसके लिए उन्हें दुनियाभर के हिन्दुओं से माफी मांगनी चाहिए।

राहुल गांधी ने भारत माता की आत्मा को लहुलुहान किया
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि गर्व से कहो हम हिन्दू हैं। हिन्दू कोई जाति सूचक या सम्प्रदाय सूचक शब्द नहीं है। मत और पंथ से अलग भारत की मूल आत्मा है। राहुल गांधी ने जो टिप्पणी की है वह सत्य से परे भारत की मूल आत्मा को लहुलुहान करने जैसा है। भारत माता को लहुलुहान करने के लिए उन्हें माफी मांगना चाहिए। 

Also Read