Boycott Jio Sim : रिचार्ज महंगे होने पर फूटा उपभोक्ताओं का गुस्सा, हथौड़े से सिम कार्ड तोड़े

UPT | हथौड़े से सिम कार्ड तोड़ता उपभोक्ता

Jul 07, 2024 19:55

रिलायंस जियो के बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल टैरिफ में 11 से 25 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की है। उपभोक्ता रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाने वाली टेलिकॉम कंपनियों के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। बीएसएनएल की तरफ रूख कर रहे हैं।

Short Highlights
  • बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे उपभोक्ता
  • तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने 3 जुलाई से महंगे किए प्लान
Lucknow News : देश की तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों ने बीते दिनों रिचार्ज प्लान की कीमत में इजाफा कर दिया है। लेकिन बीएसएनएल ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल टैरिफ में 11 से 25 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की है। इससे महंगाई से जूझ रहे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। उपभोक्ता रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाने वाली टेलिकॉम कंपनियों के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी नाराजगी जाहिर कर बीएसएनएल की तरफ रूख कर रहे हैं।

हथौड़े से सिम कार्ड तोड़े
मनोज कुमार मीणा नाम के युवक ने ऐसा ही एक वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर शेयर किया है। इस वीडियो में एक शख्स ने पत्थर पर पहले रिलायंस जियो के सात सिम कार्ड रखे। उसके बाद हथौड़े से एक-एक सभी सिमकार्ड  कर तोड़ डाले। इस दौरान उसके साथ एक और युवक मौजूद है। मीणा ने यह वीडियो शेयर कर लिखा, आज से रिलायंस जियो की 7 सिम हमेशा के लिए बंद। तंग आ गए इन प्राइवेट कंपनियों की लूट से अब से सिर्फ बीएसएनएल काम में लेंगे। वहीं, अलख कुमार ने भी एक्स पर एक वीडियो शेयर कर लिखा, आज मैंने अपनी दूसरा जियो सिमकार्ड भी बीएसएनएल में पोर्ट करवा दिया है।

पॉपुलर प्लान के इतने बढ़े दाम
तीन जुलाई 2024, से देश में प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। पहले जियो का 1.5 GB प्रत‍िद‍िन डाटा वाला प्‍लान के ल‍िए 239 रुपये खर्च करने होते थे। लेक‍िन अब कम से कम 349 रुपये का 2GB प्रत‍िद‍िन डाटा वाला प्लान लेना होगा। कुछ ऐसा ही मामला एयरटेल के साथ भी है। पहले डेढ़ 1.5 GB डाटा प्रत‍िद‍िन वाला 239 रुपये का प्लान था। लेक‍िन अब 5G के लिए कम से कम 409 रुपये का 2.5 GB प्रत‍िद‍िन वाला प्लान लेना होगा।

Also Read