कारोबारी अक्षय जैन के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग : जीएसटी दफ्तर में अर्धनग्न होकर दिया था धरना

UPT | कारोबारी अक्षय जैन के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग

Oct 07, 2024 21:18

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की लखनऊ इकाइ के पदाधिकारियों ने लोहा कारोबारी अक्षय जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने पर आपत्ति जताई है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की लखनऊ इकाइ के पदाधिकारियों ने गाजियाबाद के लोहा कारोबारी अक्षय जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने पर आपत्ति जताई है। पदाधिकारियों ने तत्काल मुकदमा वापस लेने और विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संगठन के अध्यक्ष अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि चार अक्टूबर को गाजियाबाद के लोहा कारोबारी अक्षय जैन के गोदाम से एक ट्रक सरिया लदी जा रही थी। जिसे गाजियाबाद के मोहन नगर चेक पोस्ट पर रोककर व्यापारी को चालान किए जाने की जानकारी दी गई। 

जुर्माना भरने का बनाया दबाव 
व्यापारी नेता ने कहा कि सचलदल अधिकारियों ने आरोप लगाया गया कि लदे हुए माल की साइज अंकित न होने के कारण लगभग दो लाख का जुर्माना देना होगा। इस पर लोहा कारोबारी अक्षय जैन ने अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा कि सरिया की साइज नहीं निहित होती है। इसका हवाला देते हुए सचल दल अधिकारियों से गाड़ी छोड़ने का निवेदन किया, लेकिन सचल दल ने जुर्माना भरने का दबाव बनाया गया। 



विभाग पर उठ रहे सवाल 
अग्रवाल ने कहा कि अधिकारियों की मनमानी का विरोधकर लोहा व्यापारी अक्षय जैन मोहन नगर चेक पोस्ट पर जाकर अर्धनग्न अवस्था में कार्यालय की जमीन बैठ गए। चार घंटे विरोध के बाद सचल दल अधिकारियों ने दस हजार रुपए की पेनाल्टी लगाकर गाड़ी को छोड़ दिया। यह घटना सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापारी समाज के बीच लगातार वायरल हो रही है, जिससे विभाग पर प्रश्न उठ रहे है। 

गलती मानने के बजाए दर्ज कराया मुकदमा
महामंत्री योगेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग गलती मानने के बजाए सहायक आयुक्त राज्य कार्यालय सचलदल इकाई गाजियाबाद ने छह अक्टूबर को इस घटनाक्रम को लेकर लोहा व्यापारी अक्षय जैन की ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया। जिससे व्यापारी समाज में आक्रोश है। व्यापारियों ने जीएसटी आयुक्त से मांग कि अक्षय जैन पर लगाए गए मुकदमे को तत्काल वापस लिया जाए और विभाग को बदनाम करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।                                                        

कारोबारी ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप
कारोबारी अक्षय जैन 4 अक्टूबर को अवैध वसूली का आरोप लगाकर गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित स्टेट जीएसटी के चेकपोस्ट आफिस में अर्धनग्न होकर धरने पर बैठ गए थे। कारोबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। कारोबारी ने आरोप लगाया था कि 85 लाख रुपए का टारगेट पूरा करने के लिए जीएसटी विभाग उसे नाजायज ढंग से परेशान कर रहा है।

अधिकारियों ने दर्ज कराया केस
जीएसटी अधिकारी के सामने कार्यालय में व्यापारी द्वारा कपड़े उतारने और धरना देने के मामले में राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त अंतरिक्ष श्रीवास्तव ने कोतवाली में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। उन्होंने व्यापारी अक्षय जैन पर सरकार की छवि को धूमिल करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read