गोमती नगर में दो मंजिला मकान धधका : परिवार के 8 लोग बाल-बाल बचे, पांच टीमों ने आग पर पाया काबू

UPT | गोमती नगर में दो मंजिला मकान धधका।

Oct 27, 2024 10:22

राजधानी में आग लगने का सिलसिला जारी है। रविवार सुबह गोमती नगर विस्तार स्थित वरदान खंड में एक मकान में भीषण आग लग गई।

Lucknow News : राजधानी में आग लगने का सिलसिला जारी है। रविवार सुबह गोमती नगर विस्तार स्थित वरदान खंड में एक मकान में भीषण आग लग गई। लपटें और धुएं का गुबार उठने पर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन गोमती नगर से एफएसओ और दो दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन आग फैलती चली गई। दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।    

पहली-दूसरी मंजिल पर लगी थी आग
मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) ने बताया कि सुबह 5:04 बजे वरदान खण्ड में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर गोमती नगर फायर स्टेशन की दो गाड़ियां रवाना की गईं। आग मुजीब खान के दो मंजिला मकान में लगी थी। पहली मं​जिल से आग दूसरे फ्लोर तक फैल गई। जबकि बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर को सुरक्षित बचा लिया गया। आग इतनी भीषण थी कि हजरतगंज, इन्दिरा नगर और पीजीआई फायर स्टेशन से एक-एक फायर टैंकर बुलाए गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। गनीमत रही कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ।



8 लोग बाल-बाल बचे
मकान मालिक मुजीब खान ने बताया कि आग लगने के समय घर में लगभग आठ लोग मौजूद थे। जो समय रहते सुरक्षित बाहर निकल आए। इस हादसे में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। आग में एसी, बेड, सोफा और अन्य घरेलू सामान जल गए। 

Also Read