चारबाग मंडी में एफएसडीए का छापा : 124 किलो नकली मावा छोड़कर भागा व्यापारी, पनीर और घी समेत 24 नमूने भरे

UPT | 124 किलो नकली मावा छोड़कर भागा व्यापारी

Oct 27, 2024 21:49

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमों ने रविवार को चारबाग मावा मंडी में भी छापा मारा गया। एफएसडीए की टीम को देख मावा व्यापारी गाड़ी छोड़कर भाग निकला।

Lucknow News : दीपावली और भैया दूज के त्योहार में चंद दिन बाकी है। ऐसे में मिलावटखोर मोटा मुनाफा कमाने की फिराक में हैं। त्योहारी सीजन में मिलावटखोर धड़ल्ले से बाजार में नकली मावा खपाने की जुगत में लगे हैं। एक तरफ जहां मिलावटखोर सक्रिय हैं। वहीं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन का मिलावटखोरों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है।

एफएसडीए की टीम देखते ही भागा व्यापारी
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमों ने रविवार को शहर में मिलावटी मावा को लेकर कई जगह छापा मारा। इस दौरान चारबाग मावा मंडी में भी छापा मारा गया। एफएसडीए की टीम को देख मावा व्यापारी गाड़ी छोड़कर भाग निकला। पुलिस कर्मियों ने पकड़ने के लिए दौड़ाया लेकिन वह गलियों से होते हुए भाग गया। उसकी गाड़ी से 124 किलो नकली मावा बरामद किया गया। एफएसडीए की टीम ने पूरा मावा जब्त कर लिया है। इसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। इसी तरह काकोरी के ककराबाद बेहट क्षेत्र में भी टीमों ने छापा मारा। काफी मावा बरामद किया है। बड़े पैमाने पर मावा व अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं।



24 नमूने भेजे गए प्रयोगशाला

सहायक आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुल चौबीस खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। सबसे ज्यादा मावा के छह नमूने जेहटा रोड काकराबाद में एक गाड़ी से लिए गए। उन्होंने बताया कि विभाग की टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों के प्रतिष्ठानों से छेना मिठाई, बूंदी, मिल्क केक, बर्फी, घी, पनीर, पत्तीसा, चाकलेट कोटेड काजू, सूजी की मिठाई, गुलाब जामुन आदि के नमूने लिए हैं। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read