नीलकंठ स्वीट्स पर कसा शिकंजा : एफएसडीए ने मारा छापा, सात नमूने जांच के लिए भेजे 

UPT | एफएसडीए ने नीलकंठ स्वीट्स में मारा छापा।

Aug 16, 2024 11:41

बूंदी के लड्डू खाने से महिला जज के बीमार होने के बाद नीलकंठ स्वीट्स पर शिकंजा कसता जा रहा है। एफआईआर के बाद गोमतीनगर स्थित नीलकंठ स्वीट्स में एफएसडीए की टीम ने छापेमारी की।

Short Highlights
  • एफएसडीए ने नीलकंठ स्वीट्स पर छापा मारकर सात नमूने लिए 
  • बूंदी के लड्डू खाने के बाद न्यायिक अधिकारी, उनकी बहन और नौकरानी की बिगड़ी तबीयत
  • एडीजे मंजुला सरकार ने नीलकंठ स्वीट्स पर दर्ज कराई एफआईआर
Lucknow News : बूंदी के लड्डू खाने से महिला जज के बीमार होने के बाद नीलकंठ स्वीट्स पर शिकंजा कसता जा रहा है। एफआईआर के बाद गोमतीनगर में विजयखंड स्थित नीलकंठ स्वीट्स में खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने छापेमारी की, जिससे दुकान में हड़कंप मच गया। मिठाई की गुणवत्ता परखने के लिए टीम ने सात नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया। साथ ही सुधार नोटिस भी थमाई। एफएसडीए के मुताबिक, रिपोर्ट आने के बाद अगर लिए गए सैंपल में मिलावट पाई गई तो नीलकंठ स्वीट्स के मालिक व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये है पूरा मामला-
मिठाई खाने के बाद महिजा जज सहित तीन की हालत खराब
गोमतीनगर विस्तर निवासी न्यायिक अधिकारी मंजुला सरकार ने 31 जुलाई की शाम करीब 6.30 बजे विजयखंड स्थित नीलकंठ स्वीट्स से 250 ग्राम बूंदी के लड्डू, घेवर, पानी के बताशे समेत कई अन्य मिठाई खरीदी थीं। घर पहुंचकर उन्होंने, उनकी बहन मधुलिका और नौकरानी अनीता ने लड्डू खाए। इसके बाद तीनों की हालत खराब हो गई। पेट में तेज दर्द होने लगा

कोर्ट के विश्राम कक्ष में हुईं बेहोश
एडीजे मंजुला सरकार के मुताबिक इसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। अगले दिन जब वह जिला न्यायालय पहुंचीं तो उनकी तबीयत फिर बिगड़ने लगी। इसके बाद बीती तीन अगस्त को उनकी हालत फिर से खराब हो गई। लंच के बाद विश्राम कक्ष में वह अचानक बेहोश हो गईं। आनन-फानन उन्हें गोमतीनगर विस्तार के हेल्थ सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
डॉक्टर ने इन्फेक्शन के कारण हालत बिगड़ने की कही बात
इलाज करने वाले डॉ. राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें गेस्ट्रोएंटेरिक इन्फेक्शन हो गया है। तीन दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा। इसके बाद भी उनका इलाज जारी है। इस पर अब तक 62 हजार रुपए खर्च हो चुके हैं। उनके साथ छोटी बहन और नौकरानी की हालत भी खराब है, उनका भी इलाज चल रहा है। एडीजे ने गोमतीनगर थाने में नीलकंठ स्वीट्स के मालिक व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद एफएसडीए के अफसरों ने नीलकंठ स्वीट्स में छापा मारा और सात नमूने  लेकर जांच के लिए भेज दिए।

Also Read