औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीआरएम : रेल अधिकारियों में मचा हड़कंप, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर दी सख्त हिदायत

UPT | रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते डीआरएम

Sep 21, 2024 14:33

डीआरएम राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। वे मुरादाबाद से सीधे बालामऊ जंक्शन पहुंचे, उसके बाद हरदोई पहुंचे।

Short Highlights
  • औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीआरएम
  • रेल अधिकारियों में मचा हड़कंप
  • गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश

 

Hardoi News : डीआरएम राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। वे मुरादाबाद से सीधे बालामऊ जंक्शन पहुंचे, उसके बाद हरदोई पहुंचे। यहां उन्होंने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों से कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। डीआरएम का यह निरीक्षण अधिकारियों के लिए तनाव का कारण बना रहा। उनकी विशेष ट्रेन के रवाना होते ही रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली। डीआरएम ने ट्रेनों के संचालन पर ध्यान देने और रेलवे ट्रैक की निगरानी करने के निर्देश दिए।

जीआरपी बिल्डिंग में खामियों पर चर्चा
हरदोई रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान डीआरएम से जीआरपी की बिल्डिंग में घटिया सामग्री के उपयोग की शिकायत भी की गई। इसमें पीली ईंटों और टाइल्स के नीचे रोड और काली डस्ट भरने का उल्लेख किया गया है। बता दें कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर जीआरपी स्टाफ के लिए दो बड़ी बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है, और इस निर्माण सामग्री को लेकर कई बार शिकायत की गई है, लेकिन अब तक गुणवत्ता की जांच नहीं कराई गई है। डीआरएम ने कहा कि इस शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा और जल्द ही गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी।

गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश
डीआरएम राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। हालांकि, निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे की ओर ध्यान नहीं दिया।

सीसीटीवी लगवाने के दिए निर्देश
डीआरएम के निरीक्षण में सीसीटीवी की स्थिति को लेकर रेलवे सुरक्षा बल और रेल अधिकारियों के बीच असमंजस देखा गया। इस पर डीआरएम ने रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों से बातचीत की और एक संयुक्त नोट बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस नोट में उल्लेख किया जाए कि बिल्डिंग बनने के बाद सीसीटीवी कैमरे को उनके स्थान पर पुनः स्थापित किया जाएगा। डीआरएम ने स्टेशन परिसर और निर्माण में मिली छोटी-मोटी कमियों को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।

Also Read