विदेशी डॉक्टरों की टीम ने हरदोई में लगाया स्वास्थ्य शिविर: मर्सी हॉस्पिटल में 1500 मरीजों की हुई निःशुल्क जांच

UPT | मरीजों की जांच करते डॉक्टर

Oct 17, 2024 13:45

मर्सी हॉस्पिटल में ताइवान, सिंगापुर और मलेशिया से आई 24 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन मर्सी हेल्थ एंड एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी की ओर से किया गया।

Short Highlights
  • मर्सी अस्पताल में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में दूर-दूर से मरीज आए
  • आयुर्वेदिक और एक्यूपंक्चर उपचार पद्धति से स्वास्थ्य जांच की
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पिहानी स्थितमर्सी हॉस्पिटल  में ताइवान, सिंगापुर और मलेशिया से आई 24 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन मर्सी हेल्थ एंड एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी की ओर से किया गया।

चिकित्सा टीम ने की 1500 मरीजों की निशुल्क जांच 
चिकित्सीय टीम ने आयुर्वेदिक और एक्यूपंक्चर चिकित्सा पद्धतियों से लगभग 1500 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। शिविर में सायटिका, गठिया, दर्द आदि के इलाज के साथ-साथ रोगियों को दवाएं भी वितरित की गईं। 


इलाज करने के लिए दूर दराज से पहुंचे मरीज 
आयोजक डॉ. अरुण कुमार मौर्य ने बताया कि यह शिविर ताइवान की प्रसिद्ध संस्था फोग्वान शांग की दिल्ली स्थित शाखा के निर्देशन में आयोजित किया गया। विदेशी चिकित्सकों के इलाज कराने के लिए दूर-दराज के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

शिविर में यह लोग रहे मौजूद 
इस दौरान नईम खा, अनिल कुमार, सुषमा शर्मा, कफील, आसिफ, काजल, पल्लवी समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। शिविर ने आयुर्वेद और एक्युपंचर को प्रमोट करते हुए स्वास्थ्य सेवा के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाई।

Also Read