ऑथर Adarsh Tripathi

Hardoi News : सफाई का झांसा देकर लाखों के जेवर लूटे, आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद...

UPT | सीसीटीवी में कैद टप्पेबाज।

Sep 14, 2024 11:26

उत्तर प्रदेश के हरदोई में चोरी, स्नैचिंग और टप्पेबाजी की घटनाएं लगातार हो रहीं हैं, लेकिन पुलिस इन सभी घटनाओं के खुलासे में पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। बाइक सवार दो टप्पेबाज युवक एक घर में महिला को अकेली...

Short Highlights
  • ज़ेवर साफ करने का झांसा देकर महिला से टप्पेबाजी।
  • शाहाबाद कोतवाली के मोहल्ला पठकाना का मामला।
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में चोरी, स्नैचिंग और टप्पेबाजी की घटनाएं लगातार हो रहीं हैं, लेकिन पुलिस इन सभी घटनाओं के खुलासे में पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। बाइक सवार दो टप्पेबाज युवक एक घर में महिला को अकेली देख जेवर साफ करने के बहाने लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर चम्पत हो गए। पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। सीसीटीवी फुटेज में दोनों युवक बड़े आराम से जाते दिखाई पड़ रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला
शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पठकाना निवासी नन्हें शुक्ला की पत्नी अपने घर पर अकेली थीं। इसी बीच बाइक सवार दो युवक घर में घुस आए और उससे कहा कि वह फर्श व टाइल तथा जेवर साफ करने का काम करते हैं। महिला टप्पेबाजों के झांसे में आ गयी और उसने सोने के जेवर टप्पेबाज युवकों को साफ करने के लिये दे दिये। महिला ने बताया कि एक युवक ने जेवरों को एक पॉलीथिन में डाला और उसमें पाउडर डालकर वहीं पर रख दिया। तभी दूसरा युवक एक दूसरी पोलथिन लेकर घर में आया और उससे कहा कि 10 मिनट बाद इसे खोलकर जेवरों को निकाल लेना। यह कहते हुये दोनों युवक बाइक से निकल गए। महिला ने जब पॉलीथिन खोली तो वह सन्न रह गयी। महिला के मुताबिक, उसकी एक सोने की चेन, कुण्डल, पैण्डल, ऊंगली का झल्ला लेकर युवक भाग गए। महिला ने बताया कि युवकों ने उसे ज़ेवर साफ करने का झांसा देकर उसके साथ टप्पेबाजी की है। हालांकि सारी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है। पीड़ित महिला ने कोतवाली में अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर दी है।

पुलिस ने शुरू की पड़ताल
जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ की और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। पुलिस ने सीसीटीवी में दो युवकों को बाइक से जाते देखा। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर अभियुक्तों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर लिया है। 

Also Read