हरदोई में गन्ने के खेत में टुकड़ों में मिला मासूम का शव : बॉडी से 28 मीटर दूर मिले हाथ और पैर, 5 दिन पहले हुआ था लापता

UPT | घटना स्थल और फाइल फोटो

Oct 24, 2024 10:47

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सनसनीखेज घटना ने बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। घर के बाहर खेल रहे 11 वर्षीय बालक के लापता होने के बाद उसका शव गन्ने के खेत में क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। शव की हालत देखकर दिल दहलाने वाले...

Short Highlights
  • नग्न अवस्था में मिला बच्चा,सिर से बाल और दोनों हाथ व एक पैर गायब
  • फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर शुरू की जांच पड़ताल 
  • शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव का मामला
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सनसनीखेज वारदात से बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। यहां घर के बाहर खेल रहे एक 11 वर्षीय बालक के लापता होने के बाद उसका शव गन्ने के खेत में छत विक्षत अवस्था में पाया गया है। शव की स्थिति देखने के बाद मजबूत दिल वालों के माथे पर पसीना साफ देखा जा सकता था। घटना की सूचना मिलने के बाद में फॉरेंसिक टीम में पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटनास्थल से सबूत जुटाने की परिक्रिया में जुट गई है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने जल्द ही मामले का खुलासा करने के लिए टीमें गठित कर दी हैं।

खेलते समय 5 दिन पहले लापता हुआ था पांचवी का छात्र
हरदोई की शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गांव में 18 अक्टूबर को नेतराम का बेटा आयुष खेलते समय लापता हो गया था। काफी खोजबीन करने के बाद लापता होने की सूचना पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए बच्चे के पारिवारीजनों से पता लगाने की बात कही थी। उधर पारिवारीजन भी बदहवास होकर किसी अनहोनी को मन में लिए बच्चे की तलाश कर रहे थे, 5 दिन के बाद गन्ने के खेत में टुकड़ों में शव मिलने की सूचना से पारिवारीजनों में कोहराम मचा हुआ है।


नग्न अवस्था में मिला बच्चा,सिर से बाल और दोनों हाथ व एक पैर गायब
लालपुर गांव से सटे गन्ने के खेत में शव मिलने की घटना के बाद में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया है। फॉरेंसिक टीम ने परीक्षण किया है। मौके से सबूत जुटाए गए हैं। शव परीक्षण के दौरान बालक का शव नग्न अवस्था में था उसके सिर से बाल गायब थे दोनों हाथ और एक पर भी लाश से 28 मीटर दूर पड़े हुए थे। बॉडी डीकंपोज होने की स्थिति में पहुंच चुकी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस कई एंगल पर कर रही वारदात की जांच 
पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद में मौके पर पहुंचकर शव की स्थिति का बारीकी से परीक्षण किया , आसपास से भी सबूत जुटाए गए हैं। परिवरीजन हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है।  घटना का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

तंत्र-मंत्र या फिर कोई और है हत्या की वजह 
प्रथम दृष्टया पुलिस हत्या के बाद शव फेंके जाने की बात कह रही है। पुलिस की टीम घटना के पीछे के कारणों का पता लगा रही है। किसी के आस-पास होने की संभावना पर भी काम कर रही है। यह भी सामने आया है कि दबी जुबान में तंत्र मंत्र की चर्चाएं भी चल रही थीं। कुल मिलाकर पुलिस मासूम की हत्या के पीछे की वजह तलाशने में जुटी है।

Also Read