कार्यों में लापरवाही पर एसपी की कार्रवाई : हरदोई में शिकायतों का निस्तारण न करने पर दरोगा निलंबित

UPT | हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन

Oct 27, 2024 16:23

थाना सुरसा में तैनात उपनिरीक्षक मुकेश कुमार को महिला उत्पीड़न और अपराधों से संबंधित शिकायती पत्रों की अनदेखी करने और प्रकरणों की जांच में लापरवाही बरतने के कारण पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Short Highlights
  • महिला उत्पीड़न और अपराधों से संबंधित शिकायती पत्रों की अनदेखी करने का आरोप 
  • थाना सुरसा में तैनात उपनिरीक्षक मुकेश कुमार पर एसपी ने की कार्रवाई
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के थाना सुरसा में तैनात उपनिरीक्षक मुकेश कुमार को महिला उत्पीड़न और अपराधों से संबंधित शिकायती पत्रों की अनदेखी करने और प्रकरणों की जांच में लापरवाही बरतने के कारण पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के सुरसा थाने में तैनात उपनिरीक्षक मुकेश कुमार को महिला उत्पीड़न एवं अपराध से संबंधित शिकायती पत्रों की अनदेखी करने तथा मुकदमों की विवेचना में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


उपनिरीक्षक पर विभागीय कार्य में लापरवाही का आरोप 
उपनिरीक्षक पर आरोप है कि वे महिला उत्पीड़न से जुड़े शिकायती पत्रों की जांच में केवल औपचारिकता निभाते हुए सरसरी आख्या भेज रहे थे। जिससे पीड़ितों को न्याय मिलने में बाधा उत्पन्न हो रही थी। इस मामले में क्षेत्राधिकारी लाइन हरदोई द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। इस संदर्भ में प्रारंभिक जांच क्षेत्राधिकारी संडीला को सौंपी गई है जिन्हें सात दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने जारी किए दिशा निर्देश 
हरदोई की पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने इसके साथ ही जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहें। पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट किया है कि कर्तव्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही पाए जाने पर कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read