Crime News : अवैध सिम बॉक्स संचालित करने वाले गिरोह का सदस्य अमौसी एयरपोर्ट से गिरफ्तार

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jul 31, 2024 00:30

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को ​बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने मंगलवार को अवैध सिम बॉक्स संचालित करने वाले गिरोह के सदस्य समीउल्लाह खान को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया।

Short Highlights
  • एटीएस ने आरोपी के खिलाफ जारी किया था एलओसी और एनबीडब्ल्यू
  • 2023 से ​थी अभियुक्त की तलाश
Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को ​बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने मंगलवार को अवैध सिम बॉक्स संचालित करने वाले गिरोह के सदस्य समीउल्लाह खान को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। समीउल्लाह के विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के अलावा न्यायालय से गैर जमानतीय वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया गया था।

कुवैत से लौटा था समीउल्लाह
एटीएस के मुताबिक, 29 वर्षीय समीउल्लाह खान यूपी के आजमगढ़ जनपद के सरायमीर थाना क्षेत्र स्थित बखरा गांव का रहने वाला है। समीउल्लाह कुवैत से लौटा था। उसके कब्जे से पासपोर्ट के अलावा आधार कार्ड, कुवैत का पहचान पत्र, यूपी से जारी ड्राइविंग लाइसेंस, कुवैत से जारी ड्राइविंग लाइसेंस, कुवैत से दुबई का एक एयर टिकट, दुबई से लखनऊ का एक एयर टिकट, एक मोबाइल फोन और 1500 रुपये नकद बरामद हुए हैं। 

दुबई से लखनऊ आया था अभियुक्त
एटीएस ने 2023 में अवैध सिम बॉक्स संचालित करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरफराज आलम को गिरफ्तार किया था। सरफराज के कब्जे से भारी मात्रा में सिम बॉक्स और संबंधित उपकरण बरामद किए गए थे। सरफराज भी आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के बखरा गांव का निवासी है। एटीएस लखनऊ थाने में सरफराज के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के दौरान एक अन्य अभियुक्त समीउल्लाह खान का नाम प्रकाश में आया। एटीएस तभी से उसकी तलाश कर रही थी। एटीएस को आज सूचना मिली कि समीउल्लाह खान दुबई से लखनऊ आया है और उसे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। इस सूचना पर यूपी एटीएस की टीम तत्काल एयरपोर्ट पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। एटीएस की टीम अब अभियुक्त को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ करेगी ताकि रैकेट में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। समीउल्लाह अवैध सिम बॉक्स से भारत की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहा था।

Also Read