Lucknow Crime : विधानभवन के सामने कासंगज के परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

UPT | पीड़ित परिवार के साथ आया युवक।

Oct 14, 2024 20:04

विधानभवन के सामने सोमवार को आत्मदाह के लिए कासगंज से एक परिवार के पांच लोग पहुंचे। घटना से विधानभवन के आस पास अफरा-तफरी मच गई।

Lucknow News : विधानभवन के सामने सोमवार को आत्मदाह के लिए कासगंज से एक परिवार के पांच लोग पहुंचे। घटना से विधानभवन के आस पास अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने समय से पहले उन्हें रोक लिया और हिरासत में लेकर अपने साथ हजरतगंज कोतवाली ले गए। परिवार ने पुलिस पर दो लोगों को हत्या के मामले में फर्जी फंसाने का आरोप लगाया है। 

हत्या के मामले में फंसाने का आरोप
कासगंज के सिढ़पुरा निवासी संजीव सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपने अपने जनपद की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि सिढ़पुरा थाने के एसएचओ वीरेन्द्र ने अपराधियों से रुपए लेकर उसके भाई और भतीजे को हत्या के केस में फर्जी तरीके से फंसाकर जेल भेज दिया। इस मामले में शिकायत करने पर उनके खिलाफ भी झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया है। संजीव ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।



परिवार से की जा रही पूछताछ 
इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह के मुताबिक, कासगंज के सिढ़पुरा निवासी एक ही परिवार के पांंच लोग विधानभवन के सामने आत्मदाह के लिए पहुंचे थे। इनमें मां-बेटा, बहू और दो बच्चे हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि विधान भवन के पास तैनात पुलिस कर्मियों ने संदिग्ध लगने पर परिवार को पकड़ लिया। इनका आरोप है कि कासगंज पुलिस ने आशीष और अतुल को हत्या के मामले में फर्जी तरीके से फंसाकर जेल भेज दिया। इनके पास से ज्वलनशील पदार्थ मिला है। फिलहाल परिवार से पूछताछ की जा रही है। 

बच्चे के साथ आत्मदाह के लिए पहुंची महिला
पति की प्रताड़ना से तंग आकर सीतापुर की नजमा ने अपने बच्चे के साथ लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस कर्मियों ने उसे रोक लिया और हजरतगंज थाने ले गए। सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र की नजमा ने बताया कि पति जिब्राइल प्रताड़ित करता है। पुलिस से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है।

Also Read