Hardoi News : देवी की मूर्ति खंडित करने वाला गिरफ्तार, शराब के नशे में घटना को दिया अंजाम

UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी

Oct 14, 2024 13:40

हरदोई जिले के सवायजपुर कोतवाली क्षेत्र के घोरीथर गांव में एक प्राचीन मंदिर में महिषासुर मर्दिनी की मूर्ति तोड़ने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर में मां आदिशक्ति की मूर्ति का ....

Short Highlights
  • शराब के नशे में आरोपी ने मूर्ति को किया था खंडित
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल 
Hardoi News : हरदोई जिले के सवायजपुर कोतवाली क्षेत्र के घोरीथर गांव में प्राचीन मंदिर में देवी की मूर्ति खंडित करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर में मां आदिशक्ति की मूर्ति का सिर और हाथ तोड़ने की घटना से इलाके में आक्रोश फैल गया था।

एक आरोपी गिरफ्तार  
हरदोई की सवायजपुर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो नामजद आरोपियों में से एक मनोज पुत्र रामनरेश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि उसने शराब के नशे में मूर्ति खंडित की थी।


घटना प्राचीन देवी मंदिर में हुई
घोड़ीथर गांव का यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र है और मान्यता है कि यहां सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी होती है। शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि पर जब महिलाएं पूजा करने पहुंची तो मां आदिशक्ति की टूटी मूर्ति देख गांव में हड़कंप मच गया

पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण किया
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने मौके का निरीक्षण किया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। स्थानीय विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने दो व्यक्तियों राघवेंद्र पुत्र फकीरे और मनोज पुत्र रामनरेश के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। वर्तमान में, पुलिस क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर एक नई मूर्ति की स्थापना की व्यवस्था कर रही है, जिसे विधि-विधान के अनुसार किया जाएगा। गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Also Read