Lakhimpur Kheri News : कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन के घर फायरिंग, अमरमणि त्रिपाठी पर लगाया आरोप

UPT | निधि शुक्ला, अमरमणि त्रिपाठी (फाइल फोटो)

Mar 12, 2024 18:34

लखीमपुर में कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला के मिश्राना मोहल्ले स्थित घर में मंगलवार सुबह फायरिग की गई। निधि शुक्ला ने अमरमणि त्रिपाठी पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पूर्व मंत्री के इशारे पर उनके गुर्गों ने फायरिंग की है। 

Short Highlights
  • दिवंगत कवयित्री मधुमिता शुक्ला की छोटी बहन ने पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी पर लगाया आरोप
  • लखीमपुर खीरी पुलिस ने निधि शुक्ला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत की जांच शुरू कर दी है
Lakhimpur Kheri News : दिवंगत कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला के लखीमपुर खीरी के मिश्राना मोहल्ला स्थित घर पर फायरिंग की गई। इस बारे में निधि शुक्ला ने बताया कि उन पर फायरिंग की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार तड़के अज्ञात हमलावरों ने उन्हें आतंकित करने के लिए उनके घर के बाहर गोलियां चलाईं। निधि ने मधुमिता शुक्ला की हत्या के दोषी अमरमणि त्रिपाठी पर भी उसे मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

तेज आवाज सुनकर खुद को कमरे में बंद कर लिया
निधि शुक्ला ने कहा, अमरमणि त्रिपाठी ही मुझे मारना चाहते थे क्योंकि मैं उनके खिलाफ केस चला रही हूं। पिछले साल अगस्त में जेल से छूटने के बाद अमरमणि मुझे मारना चाहता था। सुबह करीब 3 बजे मुझे घर के बाहर तेज आवाज सुनाई दी। मैंने तुरंत घर के बाहर मौजूद अपने सुरक्षा कर्मियों, पुलिस नियंत्रण कक्ष और स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी को सूचित किया। निधि शुक्ला ने आरोप लगाया कि तेज आवाज सुनकर उन्होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और पुलिस बल के आने के बाद ही बाहर निकले। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। 

पुलिस को छानबीन करने पर कारतूस मिला
वहीं इस मामले में एसपी गणेश शाहा ने बताया कि पुलिस को निधि शुक्ला के आवास के पास छानबीन करने पर एक कारतूस मिला है। निधि शुक्ला के घर के टाइल्स भी टूटे हुए मिले। मौके पर बुलाई गई फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की है। एसपी गणेश ने कहा कि मामले की पूरी गंभीरता से जांच की जा रही है।

पुलिसकर्मी मौजूद थे इसलिए हमलावर अंदर नहीं घुस सके
उधर, निधि शुक्ला का आरोप है कि पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के इशारे पर उन पर जानलेवा हमला किया गया है। उन्होंने कहा कि मेरे घर के बाहर सुरक्षा गारद लगी हुई है और हमने एक गनर भी रखा है। जिस वक्त फायरिंग हुई तब घर के बाहर पुलिसकर्मी मौजूद थे, इसलिए हमलावर अंदर नहीं घुस सके। 

आजीवन कारावास की सजा काट चुके हैं पूर्व मंत्री
आपको बता दें कि यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी कुछ दिन पहले ही आजीवन कारावास की सजा काटकर अपनी पत्नी के साथ जेल से बाहर आए हैं। उन्हें मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में सजा सुनाई गई थी। इस केस की पैरवी निधि शुक्ला ने की थी। निधि शुक्ला ने आरोप लगाया था कि जब से अमरमणि त्रिपाठी जेल से छूटे हैं, तब से उन्हें धमकी दी जा रही है।  

2003 में की गई थी मधुमिता शुक्ला की हत्या
मधुमिता शुक्ला की 9 मई 2003 में लखनऊ में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि समेत अन्य को दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। यह घटना तब की है जब अमरमणि तत्कालीन बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री हुआ करते थे। 

Also Read