लखीमपुर खीरी में बुखार का प्रकोप : स्वास्थ्य विभाग ने लगाया जांच शिविर, गांव में कराया एंटी लार्वा का छिड़काव

UPT | गांव में लगाया गया विशेष जांच शिविर

Sep 14, 2024 17:31

बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को गांव में विशेष जांच शिविर लगाया। इस शिविर के दौरान एंटी-लार्वा छिड़काव भी किया गया...

Short Highlights
  • बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते लगाया गया विशेष जांच शिविर
  • गांव में किया गया एंटी-लार्वा का छिड़काव
  • गांव में एक मलेरिया मरीज की पहचान
Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी के सटे ग्राम सुआगाड़ा में बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को गांव में विशेष जांच शिविर लगाया। इस शिविर के दौरान एंटी-लार्वा छिड़काव भी किया गया, ताकि मच्छरों के लार्वा को नियंत्रित किया जा सके। जांच के दौरान, एक मलेरिया रोगी की पुष्टि हुई, जिसे उचित दवाएं दी गईं।

गांव में एंटी लार्वा का कराया गया छिड़काव
इसे लेकर जिला मलेरिया अधिकारी हरिशंकर ने बताया कि ग्राम सुआगाड़ा में बुखार के रोगियों की जानकारी मिलने के बाद सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता के निर्देश पर सीएचसी फरधान की टीम ने गांव में जांच शिविर आयोजित किया। इस शिविर में कुल 103 लोगों की डेंगू और मलेरिया की जांच की गई, जिसमें एक व्यक्ति में मलेरिया की पुष्टि हुई। गांव में मच्छर जनित बीमारियों के प्रभाव को कम करने के लिए एंटी लार्वा, सोर्स रिडक्शन और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया, साथ ही फॉगिंग भी करवाई गई।



स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीजों को दी दवाई
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सामान्य बुखार के मरीजों को भी आवश्यक दवाएं वितरित कीं। मलेरिया विभाग की टीम में दावालामा, रामगोपाल, अकील खान, विनोद कुमार, विकास सिंह, सतेंद्र कुमार वर्मा और क्षेत्रीय आशा भगवता शामिल थे, जिन्होंने इस अभियान में पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

ये भी पढ़ें- युवती ने एसपी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन : लिव-इन रिलेशनशिप में मिला धोखा, पुलिस पर फर्जी चालान का लगाया आरोप

Also Read