एलडीए का एक्शन : अलीगंज और मड़ियांव में तीन अवैध व्यावसायिक निर्माण सील

UPT | अलीगंज और मड़ियांव में तीन अवैध व्यावसायिक निर्माण सील।

Oct 05, 2024 21:27

लखनऊ विकास प्राधिकरण के दस्ते ने शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत शनिवार को अलीगंज और मड़ियांव क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान अवैध तरीके से किए जा रहे तीन व्यावसयिक निर्माण सील कर दिए।

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को प्रवर्तन जोन-4 की टीम ने अलीगंज व मड़ियांव क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान अवैध तरीके से किये जा रहे तीन व्यावसयिक निर्माणों को सील किया गया। 

मड़ियांव-अलीगंज में कार्रवाई 
प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी माधवेश कुमार ने बताया कि मेसर्स कृष्ण एसोसिएट के संजय टुटेजा और अन्य लोग अलीगंज के सेक्टर-जे में भूखण्ड संख्या-6 पर लगभग 660 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बिना नक्शा पास कराए व्यावसायिक निर्माण करवा रहे थे। वहीं, विपिन अग्रवाल को मड़ियांव में आईआईएम रोड स्थित मुतक्कीपुर में एमबी प्लाजा के पास लगभग 3200 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर व्यावसायिक कॉम्पलेक्स का निर्माण कराते पाया गया। दोनों निर्माण को सील कर दिया गया।



व्यावसायिक निर्माण सील
इसके अलावा अशोक चावला, निशि चावला और अन्य लोग अलीगंज के सेक्टर-एच में भूखण्ड संख्या-बी-1/33 पर लगभग 400 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बिना नक्शा पास कराए निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए परिसर को पूर्व में सील किया गया था। इसके खिलाफ विपक्षी ने न्यायालय में अपील की थी। न्यायालय द्वारा पूर्व स्वीकृत मानचित्र के अनुसार निर्माण कार्य किए जाने संबंधी आदेशों के अनुपालन में एक माह के लिए निर्माण परिसर को सील मुक्त किया गया था, लेकिन विपक्षी ने आदेशों का उल्लंघन करते हुए स्थल पर अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण कराया था। इस पर पुनः सीलिंग का आदेश दिया गया था। उसके अनुपालन में सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय और सत्यवीर ने पुलिस के सहयोग से अवैध निर्माण सील कर दिया।

Also Read