Lucknow News : सड़क सुरक्षा को प्रभावी बनाने के लिए एआरटीओ और एमवीआई की भर्ती करेगा परिवहन विभाग

UPT | परिवहन विभाग

Aug 24, 2024 21:58

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन व निर्देशन में सड़क सुरक्षा की चुनौती को प्रभावी ढंग से निस्तारण करने के लिए परिवहन विभाग ने शनिवार को एआरटीओ एवं एमवीआई...

Short Highlights
  • सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम योगी की मंशा के अनुरूप विभाग ने भर्ती प्रस्ताव को दी मंजूरी
  • प्रथम चरण में एआरटीओ सड़क सुरक्षा के 50 और एमवीआई के 351 पदों का किया गया अनुमोदन
  • सड़क सुरक्षा के कार्य में आएगी और अधिक गति, लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के अभियान को मिलेगा बल
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन व निर्देशन में सड़क सुरक्षा की चुनौती को प्रभावी ढंग से निस्तारण करने के लिए परिवहन विभाग ने शनिवार को एआरटीओ एवं एमवीआई (मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर) पद का अनुमोदन प्रदान कर दिया है। विभाग द्वारा प्रथम चरण में एआरटीओ सड़क सुरक्षा के 50 पदों पर एवं एमवीआई के 351 पदों पर का अनुमोदन किया गया है। उल्लेखनीय है कि सड़क सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव कदम उठा रही है। इसी के दृष्टिगत शनिवार को विभाग के अपर मुख्य सचिव एल वेंकटेश्वर लू, परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह, सड़क सुरक्षा के प्रभारी पुष्पसेन सत्यार्थी ने विभागीय प्रेजेंटेशन दिया।



सड़क सुरक्षा अभियान को मिलेगी रफ्तार
सड़क सुरक्षा के लिए एआरटीओ एवं एमवीआई की स्वीकृति के लिए सीएम योगी का धन्यवाद देते हुए परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर सिंह ने कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है। इससे सड़क सुरक्षा के कार्य में और अधिक गति आएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि रोड सेफ्टी के महत्व को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में शेष जनपदों में भी एआरटीओ सड़क सुरक्षा की नियुक्ति करेगा, जिससे कि प्रदेश के सभी लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया जा सके। सरकर की मंशा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में व्यापक कमी लाने के लिए लोगों को और बड़े पैमाने पर जागरूक किया जाए।

Also Read