Lucknow News : लखनऊ के तीन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों को भेजा गया घर

UPT | लखनऊ के तीन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

May 13, 2024 16:22

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तीन नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद पुलिस ने स्कूलों की सघन तलाशी ली। स्कूलों को खाली करा लिया गया है।

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के गोमती नगर के कई स्कूलों को सोमवार को बम की धमकी मिली, जिससे स्कूल अधिकारियों और बच्चों में दहशत फैल गई। सभी स्कूली बच्चों को कक्षाओं से बाहर खेल के मैदानों में लाया गया और उनके माता-पिता को उन्हें घर वापस ले जाने के लिए संदेश भेजे गए। स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीमें और बम निरोधक दस्ता स्कूलों में पहुंचा और जांच शुरू की। जिन स्कूलों को धमकी भरा मेल मिला उनमें विबग्योर हाई स्कूल, एलपीएस पीजीआई शाखा और सेंट मैरी स्कूल शामिल हैं। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि स्कूलों में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली और साइबर सेल अब इन ईमेल के स्रोत की जांच कर रही है।

प्रिंसिपल ने संदेश जारी किया
स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद प्रिंसिपल ने अभिभावकों को SMS भेजकर सूचना दी। प्रिंसिपल ने अपने संदेश में लिखा-प्रिय माता-पिता,अभिवादन। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि स्कूल में बम की धमकी के कारण आपसे अनुरोध है कि आप अपने बच्चे को यथाशीघ्र स्कूल से उठा लें। कृपया अपना वाहक कार्ड साथ रखें। छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल आज बंद किया जा रहा है। 
  एमिटी स्कूल को भी मिली थी धमकी 
आपको बता दें कि 1 मई को पीजीआई इलाके में स्थित एमिटी स्कूल को भी ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और एटीएस से जांच करायी थी। इस दौरान स्कूल से कोई बम नहीं मिला। इसके बाद इस मामले की जांच भी साइबर सेल को सौंप दी गई। इसी दिन नोएडा और एनसीआर समेत देश के कई निजी स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

लखनऊ समेत 13 एयरपोर्ट को उड़ाने की मिली थी धमकी
एक दिन पूर्व लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत 13 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF)कार्यालय को रविवार को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एजेसिंयों के साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन भी सतर्क हो गया। इसके तुंरत बाद बम निरोधक दस्ता ने पूरे लखनऊ एयरपोर्ट परिसर की जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 

Also Read