Lucknow News : आकाश आनंद पर मायावती की कार्रवाई ने सबको चौंकाया, सपा ने बताई ये बड़ी वजह 

UPT | लोकसभा चुनाव।

May 08, 2024 01:39

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फकरुल हसन चांद का कहना है कि जनता देख रही है कि बसपा और भाजपा का अघोषित गठबंधन है। जिस तरह से बसपा ने टिकट बांटे है और जिस तरह से कुछ के टिकट चुनाव से पहले काट दिए है, उस पर भाजपा का पूरा प्रभाव नजर आ रहा है।

Lucknow News : बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कड़ा रूख अपनाते हुए अपने भतीजे और उत्तराधिकारी आकाश आनंद पर बड़ी कार्रवाई की है। मायावती ने आकाश आनंद को न केवल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया बल्कि अपने घोषित उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से अलग कर दिया है। इस कार्रवाई से जहां राजनीतिक विश्लेषक और बसपा के लोग अचंभित हैं वहीं समाजवादी पार्टी ने इसके पीछे की वजह बताई है।

सपा ने बताई मायावती की नाराजगी की वजह
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फकरुल हसन चांद का कहना है कि जनता देख रही है कि बसपा और भाजपा का अघोषित गठबंधन है। जिस तरह से बसपा ने टिकट बांटे है और जिस तरह से कुछ के टिकट चुनाव से पहले काट दिए है, उस पर भाजपा का पूरा प्रभाव नजर आ रहा है। चांद ने कहा कि मायावती और पार्टी के उत्तराधिकारी आकाश आनंद लगातार भाजपा से सवाल कर रहे थे और यह सवाल भाजपा को चुभ रहे थे। मायावती ने आकाश आनंद को बर्खास्त कर यह बात आज जगजाहिर कर दी है कि भाजपा और बसपा का अघोषित गठबंधन है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी समझती है कि जनता यह सब देख रही है और अब जनता उनको जवाब देने का काम करेगी।

बसपा सु्प्रीमो ने भतीजे से क्यों मोड़ा मुंह
मायावती के ऑफिशल एक्स अकाउंट से मंगलवार रात एक साथ तीन पोस्ट हुए। इन पोस्ट ने यूपी की सियासत में नई बहस छेड़ दी। मायावती ने लिखा कि "विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेंट है, जिसके लिए काशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है। इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है। इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, लेकिन पार्टी व मूवमेंट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियां से अलग किया जा रहा है। 

Also Read