लखनऊ मेट्रो में आग लगने से हड़कंप : बादशाहनगर स्टेशन के पास हुई घटना, यात्रियों को निकाला गया बाहर

UPT | लखनऊ मेट्रो में लगी आग

May 19, 2024 14:12

लखनऊ मेट्रो में शनिवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब उसके एक कोच में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक हादसा वक्त हुआ, जब बादशाहनगर स्टेशन पर मेट्रो आकर रुकी।

Short Highlights
  • लखनऊ मेट्रो में आग लगने से हड़कंप
  • बादशाहनगर स्टेशन के पास हुई घटना
  • यात्रियों को निकाला गया बाहर
Lucknow News : लखनऊ मेट्रो में शनिवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब उसके एक कोच में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक हादसा वक्त हुआ, जब बादशाहनगर स्टेशन पर मेट्रो आकर रुकी। इस दौरान अचानक मेट्रो के एक कोच से धुआं उठने लगा। ये देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। मेट्रो के स्टाफ तुरंत भागकर आए और लोगों को बाहर निकाला।

जानिए क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि एक मेट्रो ट्रेन मुंशीपुलिया से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की तरफ जा रही थी। यह जब इंदिरानगर, भूतनाथ मार्केट औऱ लेखराज मार्केट होते हुए बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पहुंची, तो उसमें से धुआं उठने लगा। मेट्रो स्टाफ ने तत्काल यात्रियों को वहां से हटाया। फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच की जा रही है।
 
LMRC ने मामले पर क्या कहा?
अगर आप वायरल हो रहे वीडियो को ध्यान से देखेंगे, तो पाएंगे कि मेट्रो स्टेशन पर लगी घड़ी में शाम के 6 बजकर 18 मिनट हो रहे हैं। इस पूरे मसले पर लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी कहा है कि घटना शनिवार शाम की है। LMRC ने माना कि ये ब्रेक का फेलियर था, जिसे तुरंत सही करवा लिया गया। इस पर किसी यात्री ने वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया। फिलहाल मेट्रो ट्रेन सुचारु रूप से चल रही है और आज खराबी की ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है।

Also Read