मायावती ने सरकारों की लापरवाही पर उठाए सवाल : महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर जताई गहरी चिंता, कहा-गंभीरता बरतें

UPT | मायावती

Sep 22, 2024 12:10

उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है। हर दिन किसी न किसी राज्य से महिलाओं के प्रति हिंसा और गंभीर अपराधों की घटनाएं सामने आती हैं।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है। हर दिन किसी न किसी राज्य से महिलाओं के प्रति हिंसा और गंभीर अपराधों की घटनाएं सामने आती हैं। इसी संदर्भ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों की सरकारों से आग्रह किया है कि महिलाओं से जुड़े मामलों को गंभीरता से लिया जाए और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
  सोशल मीडिया पर मायावती का बयान
बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक समेत पूरे देश में महिलाओं के साथ हो रही दिल दहला देने वाली घटनाओं पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति दुखद है। उन्होंने कहा कि यह समय गंभीर चिंतन का है, न कि संकीर्ण राजनीति का। मायावती ने सवाल उठाया कि क्या सरकारों की नीयत और नीतियों में महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर कोई बड़ी खोट है?



सरकारों और पुलिस की लापरवाही पर सवाल
मायावती ने अपने पोस्ट में कहा कि एक के बाद एक हो रहे जघन्य अपराधों में प्रथम दृष्टया सरकार की लापरवाही और पुलिस की संलिप्तता की संभावना ने स्थिति को और भी गंभीर बना दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी गंभीर घटनाओं में सरकारों को निष्पक्ष और गंभीर होकर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इन अपराधों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए ताकि प्रदेश और देश की बदनामी से बचा जा सके।

महिला सुरक्षा पर गंभीरता की अपील
मायावती ने सरकारों से अपील की कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। उनका कहना है कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए और इन मामलों में किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार्य नहीं होनी चाहिए। महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा और अपराधों ने समाज में चिंता का माहौल पैदा कर दिया है, और मायावती ने सरकारों से इस दिशा में तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Also Read