मीरजापुर सड़क हादसा : सीएम योगी ने जताया गहरा दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की मदद का ऐलान

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Oct 04, 2024 15:25

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मिर्जापुर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया 
  • अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश
Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर जिले में हुए एक भीषण सड़क हादसे पर तत्काल संज्ञान लिया है। इस दुर्घटना ने राज्य प्रशासन को हरकत में ला दिया है, जिसके परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री ने स्थानीय अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने व्यक्त की संवेदना
मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह एक हृदय विदारक घटना है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।  चिकित्सा सहायता पर विशेष ध्यान
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जाए और उनके समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि घायलों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिलें। इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

राहत कार्यों में तेजी लाने के आदेश
योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे तुरंत घटनास्थल पर पहुंचें और राहत कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि प्रभावित लोगों और उनके परिवारों को हर संभव सहायता मिले। राहत कार्य में किसी भी प्रकार की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


आर्थिक सहायता का ऐलान
मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों और गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के लिए तत्काल आर्थिक सहायता की घोषणा की है। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल प्रदान की जाए।

सहायता के लिए सरकार प्रतिबद्ध 
मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया संदेश में यह भी स्पष्ट किया कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों की हर संभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दुर्घटना के शिकार हुए लोगों और उनके परिवारों के साथ खड़ी है। हम उनकी सहायता के लिए हर आवश्यक कदम उठाएंगे। 

ये भी पढ़ें:-गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन : सीएम योगी ने सुनीं 300 लोगों की समस्याएं , गरीबों के इलाज का खर्च उठाने का वादा
ये भी पढ़ें:- Mirzapur News : ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 10 श्रमिकों की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

Also Read