पत्नी की प्रताड़ना से परेशान युवक परिवार के साथ पहुंचा तहसील दिवस में : लगाई न्याय की गुहार, 12 साल पहले हुई थी शादी

UPT | परिवार के साथ तहसील दिवस पहुंच पीड़ित पति।

Sep 08, 2024 02:01

पत्नी की प्रताड़ना से पीड़ित पति ने तहसील दिवस में डीएम व एसपी के सामने न्याय की गुहार लगाई। परिवार के साथ तहसील दिवस में पहुंचे पति ने बताया कि घर को कब्जा करने की नीयत से पत्नी ने उसके खिलाफ अनेक मुकदमे दर्ज कराए हैं।

Raebareli News : पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक अपने परिवार के साथ तहसील दिवस में शिकायत लेकर पहुंचा। युवक ने जिलाधिकारी (DM) और पुलिस अधीक्षक (SP) के सामने अपनी परेशानी रखते हुए न्याय की मांग की। युवक ने बताया कि उसकी पत्नी ने न केवल उसे बल्कि उसके पूरे परिवार को झूठे मुकदमों में फंसाकर प्रताड़ित किया है।

चार झूठे मुकदमे दर्ज करवाने का आरोप 
रायबरेली के किला बाजार निवासी अब्दुल कादिर ने बताया कि उसका निकाह 12 साल पहले आसमा बानो से हुआ था और उनका एक बेटा भी है। शादी के बाद से ही आसमा का व्यवहार परिवार के प्रति प्रताड़नापूर्ण रहा। कादिर का आरोप है कि उसकी पत्नी ने जानबूझकर उसे और उसके परिवार को परेशान करने के लिए चार झूठे मुकदमे दर्ज करवाए हैं। इन मुकदमों में से एक में, आसमा ने अब्दुल कादिर के भाई पर धारा 376 (बलात्कार) का भी झूठा आरोप लगाया।

घर पर कब्जे की कोशिश का आरोप
अब्दुल कादिर का कहना है कि आसमा का असली मकसद घर को अपने नाम करवाना था, और जब उसने ऐसा नहीं किया, तो आसमा ने परिवार को झूठे मुकदमों में फंसाया। हालांकि, बीच में दोनों के बीच एक सुलहनामा हो गया था, लेकिन इसके बावजूद भी आसमा की प्रताड़ना बंद नहीं हुई। आए दिन वह नए-नए आरोप लगाकर परिवार को तंग करती रही।

पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
कुछ दिनों पहले ही, आसमा ने परिवार पर उसे बंधक बनाए जाने का झूठा आरोप लगाया, जिसे अब्दुल कादिर ने बेबुनियाद बताया। इस आरोप के बाद, अब्दुल कादिर ने अपनी पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और तहसील दिवस में डीएम और एसपी के सामने अपनी फरियाद रखी।

न्याय की मांग
अब्दुल कादिर ने न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी पत्नी के झूठे आरोपों और प्रताड़ना से उनका जीवन मुश्किल हो गया है। उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि वे उनकी शिकायत पर ध्यान दें और उचित कानूनी कार्रवाई करें ताकि उन्हें और उनके परिवार को राहत मिल सके। 

Also Read