तेंदुए जैसी आकृति वाले जानवर ने रायबरेली में फैलाई दहशत : वन विभाग ने बताया फिशिंग कैट, जानें सच्चाई

UPT | खेतों में दिखा तेंदुआ

Sep 30, 2024 09:44

रायबरेली में तेंदुआ जैसी आकृति का एक जानवर दिखने से लोगों में दहशत फैल गई है। इस जानवर का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल किया तो वन विभाग सक्रिय हो गया।

Raebareli News : रायबरेली में तेंदुआ जैसी आकृति का एक जानवर दिखने से लोगों में दहशत फैल गई है। इस जानवर का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल किया तो वन विभाग सक्रिय हो गया। वन विभाग ने वायरल वीडियो के आधार पर इस जानवर को चिन्हित करने के बाद इसे फिशिंग कैट बताया है। वायरल वीडियो सरेनी थाना इलाके के सहनीपुर गांव का बताया जा रहा है। यहां खेत की रखवाली कर रहे कुछ किसानों ने तेंदुआ जैसी आकृति का एक जानवर देखा तो सहम गए। उसी दौरान किसी ने इस जानवर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। 

वन विभाग ने बताया फिशिंग कैट
वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर फारेस्टर ओ पी सिंह ने इसकी जांच कराने के बाद बताया कि यह फिशिंग कैट है जो स्वाभावतः डरपोक होती है। मछली इसका मुख्य भोजन होता है। इन दिनों नदियां बाढ़ पर हैं इसलिए यह उसके किनारों को छोड़ कर आबादी की तरफ आ गई है। 


ग्रामीणों में दहशत
वहीं सरेनी और लालगंज के कुछ क्षेत्र में भेड़िये के मिलने की खबर से ग्रामीणों में दहशत है। लोग रात में घरों से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं।। हालांकि रायबरेली के डीएफओ ने अभी तक भेड़िये की इलाके में होने की पुष्टि नही की है। उन्होंने कहा को सियार व लकड़बग्गा को देखे जाने की जानकारी जरूर मिली है, जोकि स्वभाविक रूप से जंगल के क्षेत्र में पाए जाते हैं।

Also Read