गडकरी ने रायबरेली को दी सौगात : बोले-अमेरिका से अच्छा रोड ट्रांसपोर्ट देंगे, बात झूठ निकले तो ब्रेकिंग न्यूज़ चला देना

UPT | नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे।

Mar 01, 2024 18:29

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को रायबरेली आए तो योजनाओं का पिटारा खोल दिया। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अमेरिका से अच्छा रोड ट्रांसपोर्ट देना है। मेरी बात को रिकॉर्ड कर लीजिए, अगर झूठ निकले तो ब्रेकिंग न्यूज़ चला देना।

Short Highlights
  • लखनऊ रायबरेली मार्ग पर बछरावां में 158 करोड़ की लागत से 6 किलोमीटर लंबा बाईपास बनाने की घोषणा
  • रायबरेली लालगंज मार्ग पर बने हुए 2 किलोमीटर लंबे बाईपास को भी मंजूरी दी गई
Raebareli News : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने रायबरेली के लिए विभिन्न सड़क योजनाओं की घोषणा की। शहर के जीआईसी मैदान में मंच तैयार किया गया था, जहां पर केंद्रीय मंत्री द्वारा यूपी में अरबों रुपये के चल रहे विकास कार्यों को गिनाया गया।

छह माह में शुरू हो जाएगा काम
केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पर हम बड़े-बड़े कार्य कर रहे हैं। यूपी में 5 लाख करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। प्रदेश की योगी सरकार के नेतृत्व में अयोध्या में 70 हजार करोड़ रुपये का काम चल रहा है और यूपी में ग्रीन एक्सप्रेस वे बनाए जा रहे हैं। रायबरेली के लिए योजनाओं का पिटारा खोलते हुए गडकरी ने कहा कि लखनऊ रायबरेली मार्ग पर बछरावां में 158 करोड़ की लागत से 6 किलोमीटर लंबा बाईपास बनाने की मैं घोषणा करता हूं। वहीं रायबरेली लालगंज मार्ग पर बने हुए 2 किलोमीटर लंबे बाईपास को भी मंजूरी दी गई है। वहीं मोहनलालगंज में फोरलेन का बाईपास भी बनाया जाएगा इसके अलावा गोसाईगंज गंगागंज, सुल्तानपुर आदि मार्गों पर अगले 6 महीने में सड़कों को लेकर कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

गांव मजबूत होंगे तो वहां रोजगार मिलेगा
गडकरी ने स्मार्ट विलेज का नाम लेते हुए कहा कि जब यह बनेंगे तो किसानों को कल्याण होगा। वहीं बायो सीएनजी इलेक्ट्रिक कार, हाइड्रोजन कार जैसी टेक्नोलॉजी का जिक्र करते हुए उन्होंने इथेनॉल व बायो एनर्जी पर सरकार द्वारा कार्य करने की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि जब हमारे गांव मजबूत होंगे तो वहां रोजगार मिलेगा तो कोई शहर की तरफ रोजगार के लिये नहीं आएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी कोशिश है कि हमारा देश दुनिया की तीसरी सबसे ताकतवर अर्थव्यवस्था बने। भ्रष्टाचार से मुक्त हो। हमारा इंफ्रास्ट्रक्चर, वॉटर पावर, ट्रांसपोर्ट, कम्युनिकेशन मजबूत हो इसके लिये कार्य हो रहा है। सड़क के मामले में हमारा लक्ष्य अमेरिका से अच्छा रोड ट्रांसपोर्ट देना है, जो कि 2024 समाप्त होते-होते हम पूरा कर लेंगे। मैं झूठ नहीं बोलता। मेरी बात को रिकॉर्ड कर लीजिए। अगर झूठ निकले तो ब्रेकिंग न्यूज़ चला देना।

Also Read