रायबरेली में राहुल की बड़ी जीत : हार के बाद बोले दिनेश प्रताप- 'यह कांग्रेस की नहीं सपा की जीत है'

UPT | रायबरेली में राहुल की बड़ी जीत

Jun 05, 2024 14:30

रायबरेली लोकसभा सीट पर राहुल गांधी बड़े अंतर से जाते हैं। राहुल गांधी ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को 390030 मतों से मात दी। 4 जून को हुए चुनाव में राहुल गांधी को 687649 वोट मिले जबकि दिनेश प्रताप को 297619 वोट प्राप्त हुए...

Raebareli News : रायबरेली लोकसभा सीट पर राहुल गांधी बड़े अंतर से जाते हैं। राहुल गांधी ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को 390030 मतों से मात दी। 4 जून को हुए चुनाव में राहुल गांधी को 687649 वोट मिले जबकि दिनेश प्रताप को 297619 वोट प्राप्त हुए। रायबरेली कांग्रेस का गढ़ रही है। हार के बाद दिनेश प्रताप ने कहा कि यह राहुल गांधी की नहीं सपा की जीत है। राहुल अकेले पंजे पर चुनाव लड़कर देख लें। मैं अखिलेश यादव जी को बधाई देता हूं। सपा यूपी में एक बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। इस जीत में सोनिया, राहुल, प्रियंका का रोल नहीं है।

दिनेश प्रताप ने ली एक साल की छुट्टी
दिनेश प्रताप सिंह ने अपनी हार के बाद राहुल गांधी के जीत की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह रायबरेली की सेवा करे। वहां की जनता की आशा के अनुरूप काम करे। हर शनिवार, रविवार रायबरेली में बैठकर लेखपाल से लेकर कलेक्टर तक और सिपाही से लेकर कप्तान तक लोगों की समस्या का समाधान करे। रायबरेली में बेटे और बेटी की शादी में पहुंचे। किसी बुजुर्ग के न रहने पर कंधा देने पहुंचे। जो दिनेश सिंह करते आए हैं उन दायित्वों का निर्माण राहुल गांधी को करना चाहिए। रायबरेली की जनता से आग्रह करते हुए बोले कि 2019 और 2024 के बीच परिश्रम अधिक करने के कारण मेरे पारिवारिक दायित्व पीछे छूट गए हैं।
3 लाख लोगों की जिम्मेदारी मेरी
उन्होंने आगे कहा कि अब मैं अपने दायित्व से एक साल की छुट्टी लेना चाहता हूं। तब तक शनिवार, रविवार राहुल गांधी आपके साथ बैठेंगे। रायबरेली में 3 लाख लोगों की जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है। भाजपा के कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों की जिम्मेदारी मेरे कंधों पर होगी। वह सब राहुल की तरफ देखेंगे भी नहीं। लेकिन जिन लोगों ने राहुल गांधी को वोट दिया है। मैं उम्मीद करता हुं राहुल गांधी उनकी सेवा का पूरा निर्वाहन करेंगे।

रायबरेली में हार का कारण
रायबरेली में हार की वजह वातावरण में परिवर्तन एक कारण है। यह सब नकारात्मक परिवर्तन का परिणाम है। फैजाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा की हार पर कहा कि यह बीजेपी के लिए जनता का विषय है। जहां भव्य राममंदिर बनवाया, बड़े-बड़े एयरपोर्ट, रेलवे-स्टेशन बनवाए। तो इसके पीछे का कारण है कि जनता के बीच भ्रम पैदा किया गया। जितनी जल्दी हो सके भाजपा लोगों का भर्म दूर करेगी और जितना बीजेपी के नुकसान हुआ है, जल्दी उसकी भरपाई करने में सफल होगें।

Also Read