रायबरेली में जीएसटी की बड़ी कार्रवाई : नोएडा की कंपनी के दफ्तरों पर मारा छापा, जांच के बाद भेजी जाएगी रिपोर्ट

UPT | एसआईबी डिप्टी कमिश्नर की गाड़ी

Sep 14, 2024 14:32

रायबरेली में कर चोरी की आशंका के चलते जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) के अधिकारियों ने शनिवार को नोएडा की एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की...

Raebareli News : रायबरेली में कर चोरी की आशंका के चलते जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) के अधिकारियों ने शनिवार को नोएडा की एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में नोएडा और लखनऊ से आए अधिकारी शामिल थे। रायबरेली शहर के तुलसीनगर में स्थित पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तीन अलग-अलग दफ्तरों में जीएसटी टीम ने छापेमारी की और दस्तावेजों की जांच की।

जांच की रिपोर्ट नोएडा कार्यालय भेजी जाएगी
डिप्टी कमिश्नर अजीत सिंह ने छापेमारी की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच की रिपोर्ट नोएडा कार्यालय को भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जल निगम में ठेकेदारी का काम करती है और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में इसकी शाखाएं हैं। छापेमारी के दौरान एकत्र किए गए दस्तावेज नोएडा के हेड ऑफिस भेजे जाएंगे, जहां अधिकारियों द्वारा उनकी जांच की जाएगी। यदि किसी भी दस्तावेज में गड़बड़ी पाई जाती है, तो कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

जीएसटी कर में गड़बड़ी की आशंका
पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एक इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) परियोजनाओं में सक्रिय कंपनी है। वर्तमान में, यह कंपनी उत्तर प्रदेश के राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन (एसडब्ल्यूएसएम) परियोजना पर काम कर रही है। इसके अतिरिक्त, कंपनी परिवहन, ऊर्जा, जल संसाधन, और औद्योगिक सुविधाओं के क्षेत्र में भी गतिविधियां संचालित कर रही है। रायबरेली में हाल ही में की गई छापेमारी के बाद, यह संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि पीसीआई इंफ्रा प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने जीएसटी कर में किसी प्रकार की गड़बड़ी की है, जिसके आधार पर एसआईबी टीम ने छापेमारी की।

Also Read