Lucknow News : ऑपरेशन थिएटर में स्टाफ नर्स को मारा थप्पड़, महिला डॉक्टर को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े स्टाफ नर्स कर्मचारी

UPT | हड़ताल पर स्टाफ नर्स कर्मचारी

Jun 20, 2024 18:35

पीड़ित धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि उसके साथ डॉक्टर वरुण वर्मा ने ऐसी घटना की हो। पहले भी कई बार इस तरह घटना हो चुकी है। लेकिन, उसने अभी तक किसी को भी नहीं बताया।

Short Highlights
  • सीवीटीएस डिपार्टमेंट के ऑपरेशन थिएटर में हुई घटना
  • घटना के विरोध में एसोसिएशन ने कामकाज किया ठप
Lucknow News : संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में सीवीटीएस की ओटी में स्टाफ नर्स को महिला डॉक्टर ने थप्पड़ मार दिया, जिसके बाद स्टाफ नर्स कर्मचारी आक्रोशित हो गए और एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक को पूरी तरह से घेर लिया। स्टाफ नर्स की मांग है कि दोषी महिला डॉक्टर को तत्काल सस्पेंड किया जाए।

क्या है पूरा मामला
एसजीपीजीआई के सीवीटीएस डिपार्टमेंट के ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन चल रहा था। इसी दौरान वहां मौजूद धर्मेंद्र सिंह नाम के स्टाफ नर्स को डॉ. वरुणा वर्मा ने थप्पड़ मार दिया। बात बढ़ने पर मामला गरमा गया। घटना के विरोध में एसजीपीजीआई का पूरी तरह से कामकाज ठप कर स्टाफ नर्स कर्मचारी एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में धरना देने पहुंच गए। उन्होंने तत्काल प्रभाव से डॉक्टर वरुणा वर्मा को सस्पेंड करने की मांग की। इसके साथ ही दोषी डॉक्टर को पीड़ित कर्मचारी से लिखित माफी मांगने को कहा।

पीड़ित ने कहा- पहले भी हुई है घटना
उत्तर प्रदेश टाइम्स से बात करते हुए पीड़ित धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि उसके साथ डॉक्टर वरुणा वर्मा ने ऐसी घटना की हो। पहले भी कई बार इस तरह घटना हो चुकी है। लेकिन, उसने अभी तक किसी को भी नहीं बताया। इस बार ऑपरेशन थिएटर में थप्पड़ मारने के बाद उसे बर्दाश्त नहीं हुआ और वह अपनी शिकायत लेकर कर्मचारी संगठन के पास पहुंचा। इसके बाद एसजीपीजीआई के स्टाफ नर्स कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

डायरेक्टर के रूम के बाहर धरना
आक्रोशित स्टाफ नर्स कर्मचारी दोपहर बाद तीन बजे से धरने पर बैठ गए। उन्होंने एडमिन ब्लॉक के गेट को पूरी तरह से जाम कर दिया और किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं निकलने दिया। वहीं स्टाफ नर्स के कर्मचारियों ने एडमिन ब्लॉक के थर्ड फ्लोर पर मौजूद डायरेक्टर ऑफिस का भी घेराव किया। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा वह प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे।

पूर्व अध्यक्ष ने कहा- कमेटी नहीं न्याय चाहिए
स्टाफ नर्स कर्मचारियों की पूर्व अध्यक्ष सीमा शुक्ला ने कहा कि आए दिन किसी न किसी कर्मचारी के साथ बदसलूकी होती है। हर बार एसजीपीजीआई  प्रशासन की ओर से कमेटी बनाकर जांच करने की बात कही जाती है। आज तक किसी भी कर्मचारी को कमेटी से न्याय नहीं मिल पाया है। इससे उलट  कर्मचारियों का ही इतना शोषण कर दिया जाता है, कि वह खुद माफी मांगकर मामले को खत्म कर देता है। इसलिए हमें कमेटी नहीं चाहिए। हमारी सिर्फ इतनी ही मांग है कि दोषी डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया जाए और लिखित माफीनामा भी डॉक्टर को देना होगा।

Also Read