सीतापुर पहुंचीं आनंदी बेन पटेल : पौधरोपण के समय अफसरों पर भड़कीं राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी

UPT | सीतापुर पहुंचीं आनंदी बेन पटेल

Jul 21, 2024 03:29

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शनिवार को सीतापुर पहुंचीं। वहां पहुंचकर उन्होंने पौधरोपण अभियान में भाग लिया। लेकिन इस दौरान वहां मौजूद अफसरों को खूब डांट लगाई...

Sitapur News : राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शनिवार को सीतापुर पहुंचीं। वहां पहुंचकर उन्होंने पौधरोपण अभियान में भाग लिया। लेकिन इस दौरान वहां मौजूद अफसरों को खूब डांट लगाई। राज्यपाल कार्यक्रम में नाराज दिखाई दी। जानकारी के मुताबिक वह अव्यवस्थाओं पर नाराज हो गईं।

इस बात पर नाराज हुईं राज्यपाल
बताया जा रहा है कि आनंदी बेन पटेल मद्रास रेजिमेंट में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में गई थी। वहां पर उन्होंने अधिकारियों की खूब क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि मुझे इस व्यवस्था के बारे में पता होता तो सीतापुर कभी नहीं आती। यहां पर सभी अधिकारी मौजूद हैं, लेकिन पौधरोपण के लिए इतना छोटा गड्ढा खोदा है। पौधा इतना बड़ा है और गड्ढा इतना छोटा। राज्यपाल इसी बात पर नाराज हो गईं।



'फोटो खिंचवाने के लिए बुलाया जा रहा'
आनंदी बेन पटेल ने आगे कहा कि मैंने सीतापुर पहुंचने के लिए डेढ़ घंटे की यात्रा की है। अगर मुझे पहले से जानकारी होती, तो मैं यहां नहीं आती। मंच पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यहां शिक्षक भी केवल फोटो खिंचवाने के लिए आए हैं, उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का एहसास नहीं है। अब मुझे भी केवल फोटो खिंचवाने के लिए बुलाया जा रहा है।

'पौधरोपण के तरीके के बारे में पहले ही बताया था'
उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम से पहले जिन लोगों ने मुझसे मुलाकात की थी, मैंने उन्हें पौधरोपण के तरीके के बारे में पहले ही बता दिया था। इसके बावजूद ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया गया। मैंने कहा कि मेरी आदत है कि जो काम सही से नहीं होता, उसे मैं जरूर सुधारने की कोशिश करती हूं।

'घटना की चर्चा सुबह प्रेस में आएगी'
अगर मुझे पहले से पता होता, तो मैं सीतापुर नहीं आती। राज्यपाल ने टिप्पणी की कि पुलिस अफसर, प्रशासन, सेना और वन विभाग के अधिकारी यहां मौजूद हैं। ऐसे में उनकी जिम्मेदारी बनती है कि काम को सही तरीके से सुनिश्चित करें। हमारे विधायक भी उपस्थित हैं और सभी को देखना चाहिए कि काम किस तरह किया जा रहा है। मुझे पता है कि इस घटना की चर्चा सुबह प्रेस में आएगी, लेकिन सेना के मैदान पर आयोजित इस कार्यक्रम में अधिकारियों और नेताओं ने लापरवाही बरती है।"

कार्यक्रम में यह सभी रहे मौजूद
बता दें कि शनिवार को सीतापुर के खैराबाद इलाके में स्थित सेना की जमीन मद्रास रेजीमेंट में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया। कार्यक्रम के दौरान आसपास की सीटों के 4 विधायक, डीएम और भाजपा के सीनियर नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में विधायक सेवता ज्ञान तिवारी, विधायक महोली शशांक त्रिवेदी, विधायक महमूदाबाद आशा मौर्य, विधायक मिश्रिख रामकृष्ण भार्गव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश शुक्ला, डीएम अभिषेक आनंद, एसपी चक्रेश मिश्रा सहित वन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read