सीतापुर में नर्सिंग का पेपर लीक होने पर बवाल : कॉलेज प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप, छात्रों ने जमकर काटा हंगामा

UPT | छात्रों ने जमकर काटा हंगामा

Jul 17, 2024 15:18

परीक्षा के दौरान कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन ने कुछ छात्रों को पहले से ही प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिया था। यह आरोप लगते ही परीक्षा केंद्र पर हंगामा शुरू हो गया।

Sitapur News : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में स्थित केपी मेमोरियल इंस्टीट्यूट में नर्सिंग परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने का गंभीर मामला सामने आया है। दरअसल, परीक्षा के दौरान कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन ने कुछ छात्रों को पहले से ही प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिया था। यह आरोप लगते ही परीक्षा केंद्र पर हंगामा शुरू हो गया।
  कॉलेज प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप
घटना ताल गांव स्थित केपी मेमोरियल इंस्टीट्यूट की है, जहां नर्सिंग की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा के दौरान कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन ने चुनिंदा छात्रों को पहले से ही प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिया था। यह आरोप लगते ही परीक्षा केंद्र पर हंगामा शुरू हो गया।



परीक्षार्थी ने किया खुलासा
इस मामले में राजस्थान से आए एक परीक्षार्थी, नमोनारायण ने बताया कि जिस लैब में वे परीक्षा दे रहे थे, वहां 15 ऐसे व्यक्ति पकड़े गए जो दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा देने आए थे। हालांकि, इन फर्जी परीक्षार्थियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ये भी पढ़ें : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस : अब आ गया इंसान की आवाज की नकल कर उसकी तरह बात करने वाला AI मॉडल

कॉलेज प्रशासन ने किया आरोपों से इनकार
छात्रों का कहना है कि वे इस मुद्दे को उच्च अधिकारियों तक ले जाएंगे और न्याय की मांग करेंगे। इस बीच, कॉलेज प्रशासन ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वे मामले की जांच करवाएंगे। स्थानीय शिक्षा अधिकारियों ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दिए हैं।

Also Read