Lucknow Crime : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा के साथ दुष्कर्म, आरोपी जेल वार्डर पर केस दर्ज

UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Oct 22, 2024 09:54

युवती ने बताया कि जब वह दोबारा गोसाईंगंज स्थित प्रदीप के सरकारी आवास पर पहुंची, तो उसने उसे चार दिन तक बंधक बनाकर शारीरिक शोषण किया। इसके अलावा, आरोपी कई बार उसके घर भी आकर इस तरह का कृत्य करता रहा।

Lucknow News : गोसाईंगंज थाने में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने जिला जेल के वार्डर प्रदीप धामा पर दुष्कर्म, वीडियो बनाने और बंधक बनाकर शोषण करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। सुलतानपुर की रहने वाली युवती की तहरर पर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

ट्रेन सफर के दौरान हुआ संपर्क
पीड़ित युवती के मुताबिक, पिछले साल 7 सितंबर को वह दिल्ली से घर आ रही थी। टिकट कन्फर्म न होने के कारण बागपत के खेड़का निवासी प्रदीप धामा ने उसे ट्रेन में आधी सीट दी थी। इस सफर के दौरान प्रदीप ने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे युवती ने करिअर के बाद शादी करने की बात कहकर फिलहाल के लिए टाल दिया था।



गोसाईंगंज में हुई घटना
अगले महीने पीड़ित फिर लखनऊ आ रही थी। आरोप है कि संपर्क में रहने वाले प्रदीप ने उसे काम के बहाने गोसाईंगंज थाने के पास उतार लिया और मोहरी खुर्द स्थित जेल कॉलोनी में अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। वहां आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिन बाद प्रदीप ने उसे फिर बुलाया, और विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी।

बंधक बनाकर चार दिन तक शोषण
युवती ने बताया कि जब वह दोबारा गोसाईंगंज स्थित प्रदीप के सरकारी आवास पर पहुंची, तो उसने उसे चार दिन तक बंधक बनाकर शारीरिक शोषण किया। इसके अलावा, आरोपी कई बार उसके घर भी आकर इस तरह का कृत्य करता रहा।

दहेज की मांग और शादी की बातचीत
5 सितंबर 2024 को प्रदीप के घरवालों ने पीड़िता को शादी की बात करने के लिए बाराबंकी के हैदरगढ़ बुलाया। वहां दहेज में 15 लाख रुपये की मांग की गई। प्रदीप ने हालांकि बिना दहेज शादी करने की बात कही। लेकिन, फिर अचानक भाग निकला। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

आरोपी की तलाश जारी
गोसाईंगंज थाने के इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रदीप धामा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है, ताकि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

Also Read