Lucknow Crime : छात्र ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर की खुदकुशी, बेड पर मिला शव

UPT | थाना मदेयगंज, पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ

Jul 18, 2024 17:14

एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि फिलहाल खुदकुशी के पीछे की वजह पता नहीं चल सकी है। वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मोबाइल कब्जे में लिया गया है।

Lucknow News : लखनऊ के थाना मदेयगंज में एक छात्र ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। परिजनों ने गुरुवार को पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस घर पहुंची तो छात्र का शव कमरे में खून से लथपथ मिला। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल  शुरू कर दी है।

19 वर्षीय शिवा अकेले सो रहा था कमरे में
पुराने लखनऊ के खदरा क्षेत्र में शिवनगर निवासी दिलीप पांडेय प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड हैं। वह हसनगंज में सराफा कारोबारी के वहां काम करते हैं। यहां पर वह अपनी पत्नी, दो बेटियों और बेटे शिवा के साथ रहते हैं। बुधवार को मोहर्रम के कारण दिलीप पांडेय घर पर ही थे। बताया जा रहा है कि रात में किसी बात को लेकर उनकी बेटे शिवा से कहासुनी हुई। इसके बाद सभी सोने चले गए। 19 वर्षीय बेटा शिवा कमरे में अकेले सो रहा था। तड़के करीब चार बजे कमरे से गोली चलने की आवाज आई। इस पर नींद से जगे परिजन जब कमरे में पहुंचे तो देखा कि शिवा ने पिता के रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मार ली। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

परिजनों ने पुलिस को दी जानकारी
इसके बाद परिजनों ने थाना मदेयगंज पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर छात्र के शव को पोस्टर्माटम के लिए भेजा। इसके अलावा वहां पर जांच पड़ताल की। बताया जा रहा है कि शिवा ने इसी साल इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। उसने आगे की पढ़ाई के लिए दाखिला नहीं लिया। 

रिवाल्वर की होगी फॉरेंसिक जांच 
एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि फिलहाल खुदकुशी के पीछे की वजह पता नहीं चल सकी है। वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मोबाइल कब्जे में लिया गया है। जिस रिवाल्वर से शिवा ने खुदकुशी की, उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। उधर इस घटना के बाद दिलीप पांडेय और उनका परिवार बेहद सदमे में है। मां और बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

Also Read