Lucknow News : स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान बेहोश हुई छात्राएं, विश्वविद्यालय की डिस्पेंसरी में किया गया भर्ती

UPT | इवेंट के दौरान बीमार हुई छात्रा

Apr 23, 2024 15:00

लखनऊ विश्वविद्यालय में हो रहे स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान कई छात्राएं बेहोश होकर गिर गई इसके बाद उन्हें विश्वविद्यालय के आरोग्य भवन डिस्पेंसरी में भर्ती किया गया फिलहाल सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है...

Lucknow : लखनऊ विश्वविद्यालय में हो रहे स्पोर्ट्स इवेंट में छात्राएं हुई बेहोश कई छात्राओं की तबियत भी बिगड़ी जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस द्वारा विश्विद्यालय के आरोग्य भवन डिस्पेंसरी में किया गया भर्ती फिलहाल छात्राओं की हालत स्थिर बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला- लखनऊ विश्वविद्यालय में बीते कई दिनों से स्पोर्ट्स इवेंट "इंट्रा म्यूरल स्पोर्ट्स फेस्ट" का आयोजन किया जा रहा है वहीं मंगलवार को इसका समापन होना था। शारीरिक शिक्षा विभाग के स्पोर्ट्स फेस्ट के आखिरी इवेंट में सुबह से ही छात्र छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद थे। स्प्रिंट रेस के दौरान अचानक से कई छात्राओं की तबियत बिगड़ने लगी और कुछ छात्राएं गश खाकर गिर गई जिसके बाद वहां मौजूद शिक्षकों और छात्र छात्राओं में अफरातफरी का माहौल हो गया। आनन फानन में एम्बुलेंस के जरिए बीमार छात्राओं विश्विद्यालय के आरोग्य भवन की डिस्पेंसरी में पहुंचाया गया जहां कुछ छात्रों को ड्रिप चढ़ाई गई तो कई छात्रों को ORS दिया गया। 

छात्राओं की हालत स्थिर- स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान गश खाकर बेहोश हुई छात्राओं को देख मन मौजूद अन्य छात्र छात्राओं समेत शिक्षकों में भी अफरातफरी का माहौल हो गया। फिजिकल एजुकेशन के हेड ऑफ़ द डिपार्टमेंट डॉ रूपेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गर्मी की वजह से भारत के इवेंट को सुबह के समय ही रखा गया था कई छात्र-छात्राओं ने हनुमान जयंती का व्रत भी रखा हुआ था जिस वजह से स्प्रिंट रेस के इवेंट के दौरान डिहाइड्रेशन की वजह से तबीयत बिगड़ने लगी फिलहाल सभी बीमार हुई छात्राओं की तबीयत अब पहले से बेहतर है किसी को भी गंभीर समस्या नहीं हुई।

Also Read