UP News : केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, किसानों को लेकर रखी ये बड़ी मांग

UPT | केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने सीएम योगी की लिखा पत्र।

Sep 24, 2024 11:33

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने पत्र लिखा है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को केंद्रीय राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने पत्र लिखा है। आरएलडी प्रमुख ने अपने पत्र में सीएम योगी से किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिए जाने स​मेत कई मांगें रखी हैं।

सर्वे करवाकर किसानों को पहुंचाई जाए  राहत
जयंत चौधरी ने अपने पत्र में लिखा, 'पिछले दिनों यूपी के ब्रज क्षेत्र के दौरे के समय अनेक गांवों का भ्रमण किया है। इस क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण किसानों की फसलों का काफी नुकसान हुआ है। पीड़ित किसानों को तत्काल राहत पहुंचाए जाने की जरुरत है।' जयंत चौधरी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के साथ ब्रज क्षेत्र के प्रभावित गांवों का भी प्राथमिकता के आधार पर जल्द सर्वे करवाकर किसानों को राहत पहुंचाई जाए। यहां के बाद पीड़ित किसानों को फसल बीमा योजना के लाभ के साथ साथ उचित मुआवजे दिलाया जाए।'



इससे पहले भी सीएम योगी को लिखा था पत्र
जयंत चौधरी ने इस साल जनवरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किसानों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा था। उन्होंने अपने पत्र में सीएम योगी से गन्ना किसानों के  भुगतान को लेकर मांग की थी। आरएलडी प्रमुख ने पत्र में सीएम से बजट सत्र के दौरान गन्ने का लाभकारी मूल्य अतिशीघ्र घोषित करने की मांग रखी थी।
 

Also Read