Lucknow News : एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में हुआ दो बेटियों का निकाह, एप्रेन पहनकर पहुंचे दूल्हे-मौलवी

UPT | ICU में निकाह।

Jun 16, 2024 23:55

सैयद मोहम्मद जुनेद इकबाल को अचानक तबीयत बिगड़ने पर एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अपनी हालत नाजुक देख उन्होंने वहीं बेटियों के निकाह की इच्छा जाहिर की।

Short Highlights
  • मरीज की नाजुक स्थिति देखकर चिकित्सकों ने दी अनुमति
  • बीमार पिता के सामने आईसीयू में मौलवी ने कराया निकाह
Lucknow News : लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में आईसीयू के अंदर दो बेटियों का निकाह हुआ। सैयद मोहम्मद जुनेद इकबाल को अचानक तबीयत बिगड़ने पर एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अपनी हालत नाजुक देख उन्होंने वहीं बेटियों के निकाह की इच्छा जाहिर की। ​चिकित्सकों ने मानवीयता के आधार पर इसे मंजूरी दे दी। इसके बाद पिता के सामने आईसीयू में बेटियों का निकाह कराया गया। इस अनोखे निकाह की अब काफी चर्चा हो रही है।

पहले से तय थी निकाह की तारीख 
मामला लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज का है, जहां सैयद मोहम्मद जुनेद इकबाल की अचानक तबीयत खराब होने की वजह से उन्होंने अपने परिजनों और डॉक्टर से बेटियों की शादी देखने की अंतिम इच्छा जाहिर की। उनकी स्थिति को लेकर परिजन और मेडिकल स्टॉफ इस पर सहमत हो गए। दरअसल जुनैद इकबाल की दो बेटियों का निकाह 22 जून और 24 जून को मुंबई में होना था। लेकिन, अचानक बीमारी की वजह से जुनैद इकबाल को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा, जहां उनकी हालत गंभीर थी। 

11 जून को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया भर्ती
उन्नाव के रहने वाले जुनैद इकबाल बीते 4 साल से हाइपरटेंशन के मरीज हैं, वहीं 11 जून को जब उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। बेटियों के निकाह की तारीख करीब अपने के बावजूद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इस वजह से डॉक्टरों ने जुनैद इकबाल को हालत गंभीर होने की वजह से डिस्चार्ज करने से मना कर दिया। 

मुंबई से लखनऊ पहुंचे दूल्हे
इस पर जुनैद इकबाल ने ऑपरेशन थिएटर के इंचार्ज डॉक्टर मुसतहसिन से अपनी आंखों के सामने दोनों बेटियों का निकाह करवाने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद पैरामेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से यह बात बताई गई और अस्पताल प्रशासन ने जुनैद इकबाल की इच्छा का सम्मान करते हुए इजाजत दे दी। दोनों बेटियों का निकाह मुंबई में होना था। लेकिन, जुनैद इकबाल की स्थिति देखते हुए दोनों दूल्हे लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां बेटियों का निकाह हुआ। 

Also Read