यूपी में कई भर्ती परीक्षाएं स्थगित : पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम के कारण UPPSC ने नया शेड्यूल जारी किया

UPT | UPPSC released new schedule

Aug 15, 2024 14:00

फरवरी में पेपर लीक के कारण रद्द की गई पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा अब 23 से 31 अगस्त 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। इस परिवर्तन के फलस्वरूप, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी...

Short Highlights
  • पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 23 से 31 अगस्त 2024 के बीच होगी
  • यूपीपीएससी ने तीन प्रमुख भर्ती परीक्षाओं को स्थगित किया
  • तीनों परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल जारी किया है
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के पुनः आयोजन के कारण राज्य की अन्य महत्वपूर्ण भर्ती परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। फरवरी में पेपर लीक के कारण रद्द की गई पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा अब 23 से 31 अगस्त 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। इस परिवर्तन के फलस्वरूप, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी तीन प्रमुख भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

नया शेड्यूल जारी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव अशोक कुमार ने स्थगित की गई तीनों परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल जारी किया है। इन परीक्षाओं में होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 का स्क्रीनिंग एग्जाम, होम्योपैथिक रेजिडेंटल मेडिकल ऑफिसर स्क्रीनिंग परीक्षा 2023 और असिस्टेंट टाउन प्लानर (मुख्य) परीक्षा 2023 शामिल हैं। ये परीक्षाएं पहले 25 अगस्त 2024 को निर्धारित थीं, लेकिन अब इन्हें सितंबर माह में स्थानांतरित कर दिया गया है।



सितंबर में होंगी परीक्षाएं
आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर स्क्रीनिंग और भर्ती परीक्षाओं की डेट का नोटिस जारी किया गया है। नए शेड्यूल के अनुसार, होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर परीक्षा 2023 और होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर स्क्रीनिंग परीक्षा 2023 15 सितंबर को दो अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी। होम्योपैथिक रेजिडेंटल मेडिकल ऑफिसर स्क्रीनिंग परीक्षा 18 सितंबर को होगी, जबकि असिस्टेंट टाउन प्लानर की मुख्य परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा से तीन दिन पहले जारी होंगे प्रवेश पत्र
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) 6024 आरक्षी नागरिक पुलिस पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को करेगा। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से तीन दिन पूर्व जारी किए जाएंगे। राज्य के लगभग 48 लाख से अधिक युवा इस परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरवरी में पेपर लीक के कारण रद्द करने के बाद छह महीने के भीतर पुनः आयोजित करने का आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर में सामूहिक विवाह मामले में बड़ा खुलासा : महिला दलाल और अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ फर्जी शादियों का खेल

Also Read