Bharat Ratna 2024 : 'दिल जीत लिया', चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर जयंत चौधरी ने खुशी जाहिर की, अखिलेश यादव का ही आया बयान

UPT | जयंत चौधरी, अखिलेश यादव

Feb 09, 2024 15:00

चौधरी चरण सिंह के भारत रत्न मिलने पर जयंत चौधरी ने "X" पर लिखा, "दिल जित लिया" । भारत रत्न के ऐलान के बाद ये चर्चा और तेज हो गई है कि जल्द...

Lucknow News : पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और हरित क्रान्ति के जनक एम.एस. स्वामीनाथन को भारत रत्न दिया जाएगा। इसका एलान खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट "X" पर लिख कर दी है।

चौधरी चरण सिंह के भारत रत्न मिलने पर जयंत चौधरी ने "X" पर लिखा, "दिल जित लिया" । भारत रत्न के ऐलान के बाद ये चर्चा और तेज हो गई है कि जल्द जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो सकते हैं। 

इस ऐलान पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी क्‍या न करा दें। उन्होंने आगे जोड़ा कि अभी हाल में तो मेरी जयंत चौधरी से कोई बात नहीं हुई। जो भी बातें हो रही हैं वो सब अखबारों में हो रही हैं और आपके माध्‍यम से ही हमें मिल रही हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानकारी देते हुए लिखा कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने आगे जोड़ा कि किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।
 

Also Read