मेरठ में धर्म परिवर्तन: युवती का धर्मांतरण करवाने के बाद बेटे से करवाई शादी, फिर जिस्मफरोशी

UPT | एसएसपी मेरठ ने दिए सीओ को सौंपी मामले की जांच।

May 28, 2024 13:49

चार बार गर्भवती हुई। ससुरालियों ने हर बार उसका गर्भपात करा दिया। जिस्मफरोशी से मना करने पर उसके शरीर पर ब्लेड...

Short Highlights
  • पीड़ित युवती ने मेरठ एसएसपी से ससुरालियों के खिलाफ लगाई गुहार
  • एसएसपी ने सीओ को मामले में जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश 
  • कंकरखेड़ा में पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं धर्मपरिवर्तन के मामले
Meerut News : मेरठ के कंकरखेड़ा में एक बार फिर से धर्मांतरण का मामला सामने आया है। युवती ने एसएसपी के यहां शिकायत की है। ​जिसमें युवती ने आरोप लगाया है कि उसका जबरन धर्मांतरण कराकर शादी कराई गई और फिर उसको जिस्मफरोशी के धंधे में ढकेल दिया गया। पीड़िता ने एसएसपी से मामले में ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

पति और ससुरालियों पर धर्म परिवर्तन कराकर शादी
मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र की एक युवती ने आज एसएसपी दफ्तर पहुंचकर पति और ससुरालियों पर धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराने और फिर जिस्मफरोशी का आरोप लगाया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सीओ को जांच कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

लोगों के घरों में साफ-सफाई का काम करती थी
पीड़ित युवती के अनुसार वह लोगों के घरों में साफ-सफाई का काम करती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात लोहियानगर निवासी युवक से हुई। उसने युवती का भविष्य बनाने के नाम पर पहले धर्म परिवर्तन कराया उसके बाद अपने बेटे से शादी करवा दी।

कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने भी सुनवाई के बाद कोई कार्रवाई नहीं की
आरोप है कि शादी के बाद पति और ससुराल वालों ने पीड़िता को नशे के इंजेक्शन देकर जिस्मफरोशी शुरू करवा दी। इस दौरान वह चार बार गर्भवती हुई। ससुरालियों ने हर बार उसका गर्भपात करा दिया। जिस्मफरोशी से मना करने पर उसके शरीर पर ब्लेड से वार किए गए। आरोप है कि उसका पति घर में रखी 40 हजार की नकदी लेकर फरार हो गया। कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने भी सुनवाई के बाद कोई कार्रवाई नहीं की है। आज पीड़िता ने एसएसपी दफ्तर पहुंचकर पति और अन्य ससुराल वालों पर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने पीड़िता को जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 
 

Also Read