Baghpat News : 'बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ' अभियान के अंतर्गत रोजगार मेले में महिलाओं को मिलेगा रोजगार

UPT | महिला रोजगार मेले का आयोजन

Sep 12, 2024 02:51

इच्छुक महिलाएं अपने समस्त शैक्षिक, तकनीकी एवं अनुभव संबंधी अभिलेख एवं पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड इत्यादि के साथ रोजगार मेले में उपस्थित हो सकती हैं।

Short Highlights
  • 20 से अधिक कंपनियां प्रतिभाशाली महिलाओं को देंगी रोजगार
  • रोजगार पाने के लिए रोजगार संगम के आनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन 
  • 13 सितंबर को सुबह दस बजे से लगाया जाएगा रोजगार मेला 
Baghpat News : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कॉलेज बागपत में 13 सितंबर, 2024 को प्रातः 10 बजे से महिला रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके संबंध में आज मुख्य विकास अधिकारी नीरज कुमार श्रीवास्तव ने अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ महिला रोजगार मेले की तैयारी को लेकर बैठक की उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने दायित्वों के आधार पर कार्य करें और अधिक से अधिक पंजीकरण करा कर रोजगार उपलब्ध कराए जाएं जिससे कि युवाओं को रोजगार मिलेंगे तो उनकी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

रोजगार मेले में उपस्थित हो सकती हैं
उन्होंने कहा जनपद में महिला रोजगार मेला प्रथम बार अयोजित किया जा रहा है। इच्छुक महिलाएं अपने समस्त शैक्षिक, तकनीकी एवं अनुभव संबंधी अभिलेख एवं पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड इत्यादि के साथ रोजगार मेले में उपस्थित हो सकती हैं। रोजगार मेले में उपस्थित होने से पूर्व रोजगार संगम पोर्टल पर अपना पंजीकरण अवश्य करा लें। जनपद बागपत की 21 से 40 वर्ष की आयु की बेरोजगार या रोजगार पाने की इक्ष्छुक महिलाओं को विभिन्न कम्पनियों एवं अधिष्ठानो में नियोजित कराकर रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से दिनांक 13.09.2024 को प्रातः 10 बजे से सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कॉलेज, बागपत में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत मेला आयोजित होगा।

21 से 40 वर्ष आयु की इच्छुक महिलाएं
21 से 40 वर्ष आयु की इच्छुक महिलाएं निर्धारित दिनांक से पूर्व रोजगार संगम पोर्टल पर, जिसका लिंक ऊपर दिया गया है, पर अपना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें। रोजगार संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए श्री विपिन कुमार जिला रोजगार सहायता अधिकारी, बागपत से दूरभाष संख्या-6386856985 पर वार्ता कर सकते हैं। मेले की अधिक जानकारी के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी, बागपत के दूरभाष संख्या 7518 024 007 पर भी संपर्क कर सकते हैं। 

Also Read