भाकियू का बड़ा ऐलान : नौ अगस्त को जिला मुख्यालयों में टैक्टर तिरंगा मार्च

UPT | भारतीय किसान यूनियन टैक्टर तिरंगा मार्च

Aug 05, 2024 01:23

जल्द नौ अगस्त की तैयारी को लेकर तहसील स्तर की समीक्षा आयोजित कर पदाधिकारियों से तैयारी में जुटने का आहवान किया जाएगा।

Short Highlights
  • गांव और तहसीलों से किसानों के जिला मुख्यालय पहुंचने का आहवान
  • मेरठ में टैक्टर तिरंगा मार्च निकालकर करेंगे कमिश्नर दफ्तर का घेराव
  • भाकियू के टैक्टर तिरंगा मार्च को लेकर प्रशासन ने कसी कमर   
Meerut News : भारतीय किसान यूनियन 9 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में टैक्टर तिरंगा मार्च निकालेगी। इसको लेकर भा​रतीय किसान यूनियन ने ऐलान किया है। भाकियू के टैक्टर तिरंगा मार्च में जिले भर से किसानों के शामिल होने का आहवान किया गया है। 

राष्ट्रीय नेतृत्व के आहवान पर
जनपद मेरठ में 9 अगस्त को टैक्टर तिरंगा मार्च एवम कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की राष्ट्रीय नेतृत्व के आहवान पर जनपद में नौ अगस्त को टैक्टर तिरंगा मार्च निकाला जाएगा। टैक्टर मार्च सभी ग्राम अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी ग्रामों से शुरू होकर सभी तहसील अध्यक्ष एवम अन्य पदाधिकारियों के निर्देशन में कंकरखेड़ा बायपास पर पहुंचेगा। वहां से मार्च का नेतृत्व स्वयं जिलाध्यक्ष करेगें।

एक टैक्टर मार्च मवाना रोड से
एक टैक्टर मार्च मवाना रोड से होकर और किला रोड से आएगा। जो हर्ष चहल एवम नरेश मवाना के निर्देशन में होगा । सभी टैक्टर मार्च कुटिया चौराहे पर एकत्रित होकर कमिश्नर मेरठ का घेराव करेंगे। कमिश्नर को पूर्व में दिए गए 24 जुलाई में 96 सूत्रीय ज्ञापन की मांगे पूरी करने की मांग करेंगे। इसके समाधान हेतु अग्रिम रणनीति कमिश्नर कार्यालय बनाई जायेगी।  

तहसील स्तर की समीक्षा आयोजित
जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की टैक्टर तिरंगा मार्च में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर और किसान कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। जल्द नौ अगस्त की तैयारी को लेकर तहसील स्तर की समीक्षा आयोजित कर पदाधिकारियों से तैयारी में जुटने का आहवान किया जाएगा। ज्ञापन में मुख्य रूप से गन्ना भुगतान, स्मार्ट मीटर, ट्यूबबेल फ्री बिजली, अग्निवीर योजना का विरोध, बिजली केवाईसी , सिंचाई विभाग, रीयल टाइम खतौनी आदि 96 मांगों का ज्ञापन पूर्व 24 जुलाई को मंडलायुक्त को दिया जा चुका हैं। 

Also Read