नरसिंहानंद का सिर कलम करने की धमकी : मुस्लिम युवक ने रखा 1 लाख का इनाम, पुलिस ने दर्ज किया मामला

UPT | नरसिंहानंद का सिर कलम करने की धमकी

Oct 05, 2024 20:47

श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का सिर कलम करने वाले को 1 लाख रुपये देने की घोषणा हुई है। यह घोषणा फेसबुक पर फिरोज खान नामक एक व्यक्ति द्वारा की गई है।

Short Highlights
  • नरसिंहानंद का सिर कलम करने की धमकी
  • पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
  • शिष्य ने दर्ज कराई शिकायत
Ghaziabad News : श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति  नरसिंहानंद गिरि का सिर कलम करने वाले को 1 लाख रुपये देने की घोषणा हुई है। यह घोषणा फेसबुक पर फिरोज खान नामक एक व्यक्ति द्वारा की गई है। इस फेसबुक पोस्ट के सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। नरसिंहानंद के शिष्यों ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। इस संबंध में गाजियाबाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

शिष्य ने दर्ज कराई शिकायत
यति रामस्वरूपानंद गिरि ने बताया कि फिरोज खान ने एक संदेश में यति नरसिंहानंद गिरि को नुकसान पहुंचाने के लिए यह इनाम रखा है, जिससे उनके अनुयायी अत्यंत चिंतित हैं। उन्होंने कहा, 'अगर हमारे गुरुजी को कुछ हुआ, तो फिरोज खान इसकी जिम्मेदारी उठाएगा। हम अपने गुरुजी की रक्षा के लिए किसी भी बलिदान के लिए तैयार हैं।'



पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
वेव सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में फिरोज खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 351 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि यति नरसिंहानंद गिरि पर 29 सितंबर को पैगंबर मुहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इस संबंध में गाजियाबाद और महाराष्ट्र में दो मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं, और उनके खिलाफ कई शिकायतें आई हैं। यूपी सहित विभिन्न राज्यों में यति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं, और उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है।

शिष्य ने भी की आपत्तिजनक टिप्पणी
यति नरसिंहानंद द्वारा विवादित टिप्पणी किए जाने के बाद अब उनके शिष्य अनिल यादव द्वारा भी ऐसा ही बयान दिया गया है। नरसिंहानंद के बयान के विरोध में पूतला फूंके जाने के मामले में पर टिप्पणी करते हुए अनिल यादव ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें वह पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है। इसके सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अनिल यादव खुद को छोटा नरसिंहानंद कहता है। वह खुद को हिंदू स्वाभिमान संगठन का राष्ट्रीय महामंत्री भी बताता है।

यह भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड में नया ट्विस्ट : आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में जख्मी, जानिए अचानक क्या हुआ?

यह भी पढ़ें- एक्शन मोड में NIA : UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

Also Read