Bulandshahr News : लूट का विरोध करने पर हुई थी अय्यूब की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

UPT | पुलिस हिरासत में दोनो हत्यारोपी

Feb 10, 2024 17:44

बुलंदशहर के सिकंदराबाद में आठ दिनों पहले हुए अय्यूब हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है।

Bulandshahr News (Amit) : बुलंदशहर के सिकंदराबाद में आठ दिनों पहले हुए अय्यूब हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि लूट का विरोध करने पर हत्यारों ने ईंट से हमला कर उसकी हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ईंट और लूटी गई नकदी और एक बाइक बरामद की है। 

जांच में दो युवकों के नाम आए थे सामने 
बता दें कि बीती दो फरवरी को मृतक के भाई कय्यूम ने सिकंदराबाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी थी कि गुलावठी अंडरपास के पास सर्विस रोड पर उसके भाई अय्यूब का शव पड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हथियारों की तलाश में जुट गई। पुलिस के अनुसार जांच के दौरान गांव रामलाल गढ़ी निवासी सनी कुमार और कौशेन्द्र नाम के दो युवकों के नाम सामने आए थे। जिसके बाद पुलिस टीम दोनों को गिरफ्तार करने के प्रयास में जुट गई। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर दोनों हत्यारोपियों को सिरोधन कट के पास से गिरफ्तार कर लिया है। 

नशे का फायदा उठाकर आरोपियों ने किया था लूट का प्रयास
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बीती दो फरवरी को वे दोनो ठेके पर शराब पी रहे थे। वहीं पास ही में मृतक अय्यूब अपनी मोटर साईकिल पैशन प्रो के साथ नशे की हालत में सड़क पर पड़ा हुआ था। जिसका फायदा उठा कर आरोपियों ने मृतक के साथ लूट का प्रयास किया गया। इस पर अय्यूब ने लूट का विरोध किया तो शराबी लुटेरों ने ईट से वार कर अय्यूब की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी कोषेंद्र और सनी कुमार से घटना में प्रयुक्त तीन ईंटे, लूट के 18 सौ रुपये और एक बाइक बरामद की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनो को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
 

Also Read